scriptखण्डर भवनों से हादसे की आशंका, प्रशासन नहीं ले रहा सुध | Waiting for the acceptance of the Collector for one year. | Patrika News
करौली

खण्डर भवनों से हादसे की आशंका, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

करौलीAug 10, 2018 / 07:01 pm

vinod sharma

Waiting for the acceptance of the Collector for one year.

खण्डर भवनों से हादसे की आशंका, प्रशासन नहीं ले रहा सुध


गुढ़ाचन्द्रजी
नांगलशेरपुर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर कई वर्षों से खंडहर सरकारी भवनों को जमींदोज होने के लिए एक वर्ष से कलक्टर की स्वीकृति का इंतजार है। हालांकि अधिकांश भवन नए बन चुके है, लेकिन कलक्टर की स्वीकृति के बिना खंडहर भवन लोगों के लिए हादसे का सबब बने हुए हंै। दूसरी ओर प्रशासन के सुध नहीं लेेने से लोग आसपास के लोग भवनों पर अतिक्रमण कर उपयोग में लेने लगे है। सरपंच राकेश मीना ने बताया कि उपस्वास्थ्य केन्द्र भवन सहित पटवार भवन, जलदाय विभाग का कनिष्ठ अभियंता कार्यालय व निवास स्थान, ग्राम पंचायत भवन सहित आधा दर्जन से भी अधिक १९८० के दशक में बने थे। जो धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील हो गए। इनमें से प्रशासन द्वारा अधिकांश भवन नवीन भी बना दिए गए। लेकिन पुराने भवनों को जमींदोज नहीं किया गया। जर्जर भवनों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। गत दिनों एक खंडहर भवन की पट्टी टूटनेे एक सांड घायल हो गया था। कई बार प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई। सरपंच ने बताया कि इस बारे में गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा।
भामाशाह की राशि भी नहीं आ रही काम
प्रशासन की लापरवाही की वजह से गत वर्ष एक भामाशाह द्वारा दी गई करीब पांच लाख रुपए की राशि का उपयोग नहीं हो पा रहा है। सरपंच ने बताया कि गांव निवासी एक भामाशाह अपने पुत्र की शादी में मांडे में भोज दे रहा था। लेकिन पंच-पटेलों की समझाइश के बाद उसने माड़े में खर्च होने वाली पांच लाख रुपए की राशि को उपस्वास्थ्य केन्द्र भवन में खर्च करने का निर्णय लिया। लेकिन पुराने भवनों के नहीं हटने से नवीन भवन भी नहीं बन पा रहा है।

Home / Karauli / खण्डर भवनों से हादसे की आशंका, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो