scriptकैलादेवी मंदिर में वीकेंड कफ्र्यू आधा अधूरा, खुले रहे दर्शन और दुकानें | Weekend curfew in Kailadevi temple half incomplete, darshan and shops | Patrika News
करौली

कैलादेवी मंदिर में वीकेंड कफ्र्यू आधा अधूरा, खुले रहे दर्शन और दुकानें

कोविड संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा घोषित किए गए वीकेंड कफ्र्यू से करौली जिले में अछूता रहा कैलादेवी मंदिर। कैलामाता के खुले रहे दर्शन और मंदिर परिसर की दुकानें भी नहीं हुई बंद। कैलादेवी आस्थाधाम में वीकेंड कफ्र्यू की आधी अधूरी पालना को लेकर लोगों में रही नाराजगी। पुलिस पर लगा रहे पक्षपात के आरोप
करौली जिले में उत्तर भारत प्रसिद्ध आस्थाधाम कैलादेवी में सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रविवार को घोषित वीकेण्ड कफ्र्यू की प्रसिद्ध कैलादेवी आस्थाधाम में आधी-अधूरी पालना हुई।

करौलीJan 17, 2022 / 12:56 pm

Surendra

कैलादेवी मंदिर में वीकेंड कफ्र्यू आधा अधूरा, खुले रहे दर्शन और दुकानें

कैलादेवी मंदिर में वीकेंड कफ्र्यू आधा अधूरा, खुले रहे दर्शन और दुकानें


कोविड संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा घोषित किए गए वीकेंड कफ्र्यू से करौली जिले में अछूता रहा कैलादेवी मंदिर। कैलामाता के खुले रहे दर्शन और मंदिर परिसर की दुकानें भी नहीं हुई बंद। कैलादेवी आस्थाधाम में वीकेंड कफ्र्यू की आधी अधूरी पालना को लेकर लोगों में रही नाराजगी।
पुलिस पर लगाए जा रहे हैं पक्षपात के आरोप

करौली जिले में उत्तर भारत प्रसिद्ध आस्थाधाम कैलादेवी में सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रविवार को घोषित वीकेण्ड कफ्र्यू की प्रसिद्ध कैलादेवी आस्थाधाम में आधी-अधूरी पालना हुई। पुलिस-प्रशासन पर इस दौरान पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने के आरोप भी लग रहे हैं। आस्थाधाम में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू के दौरान कैलादेवी के दर्शन तो खुले रहे जबकि पुलिस ने बाजार में आकर दुकानों को बंद कराया। इन दुकानों को बंद कराने में भी पक्षपात ये किया गया कि मंदिर परिसर क्षेत्र में तो दुकाने खुली रहीं जबकि बाजार सहित कस्बे में अन्य जगहों पर खुली दुकानों को बंद करा दिया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि दुकान बंद करने के लिए केवल समझाइश की गई थी।
वीकेंड कफ्र्यू के बावजूद कैलादेवी में दर्शन करने के लिए यात्रियों की काफी भीड़ थी। इस कारण मंदिर परिसर क्षेत्र मेें फोटो स्टूडियो, खिलौने, साड़ी तथा प्रसाद की दुकानें भी खुली रहीं। पुलिस ने सुबह बाजार में निकल कर सब्जी, दूध, दवा आदि की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को बंद रखे जाने की समझाइश की तो कस्बे की दुकानें बंद हो गई। लेकिन मंदिर परिसर क्षेत्र की दुकानें खुली रहने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे अन्य दुकानदारों ने नाराजगी जताई और दोपहर बाद में उन्होंने भी दुकानें खोलना शुरू कर दिया। इस प्रकार वीकेण्ड कफ्र्यू की आधी-अधूरी पालना हुई।
इधर थानाधिकारी बृजेन्द्र सिंह का कहना है कि हमने आवश्यक दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को समझाइश करके बंद कराया था। पुलिस गश्त के दौरान सभी दुकानें बंद थी। बाद में खुलने की जानकारी नहीं।

Home / Karauli / कैलादेवी मंदिर में वीकेंड कफ्र्यू आधा अधूरा, खुले रहे दर्शन और दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो