scriptपुलिस ने मंडी में घुसने से रोके तो, विधायक के घर पहुंचे सब्जी व्यापारी | When the police stopped entering the market, the vegetable traders rea | Patrika News
करौली

पुलिस ने मंडी में घुसने से रोके तो, विधायक के घर पहुंचे सब्जी व्यापारी

When the police stopped entering the market, the vegetable traders reached the MLA’s home
 
आज बंद रहेगी गोपाल सब्जी मंडी, तय नहीं हो सका सब्जी मंडी लगाने का स्थान
 

करौलीSep 26, 2020 / 08:59 am

Anil dattatrey

पुलिस ने मंडी में घुसने से रोके तो, विधायक के घर पहुंचे सब्जी व्यापारी

पुलिस ने मंडी में घुसने से रोके तो, विधायक के घर पहुंचे सब्जी व्यापारी

हिण्डौनसिटी. कोरोना गाइड लाइन की सख्ती और भीड़ होने की शिकायत पर गुरुवार रात पुलिस ने गोपाल सब्जी मंडी में सब्जी मण्डी मेंं आढतियों और बाहर से सब्जी लेकर आए वाहनों को घुसने नहीं दिया। मंडी में उतार नहीं होने रात भर सब्जियों से लदे वाहन बाहर सडक़ पर खड़े रहे। काफी जद्दोजहद के बाद मंडी मेंं प्रवेश नहीं मिलने पर आढतियों और सब्जी व्यापारी विधायक भरोसी लाल जाटव के निवास पर पहुंच गए।
विधायक ने नगर परिषद आयुक्त और कृषि उपज मंडी सचिव को बुला मामले का निस्तारण करने के निर्देश दिए। देर शाम तक चली आढतियों की बैठकों के बाद भी सब्जी मंडी लगाने का स्थान तय नहीं हो सका। इस पर गोपाल सब्जी मंडी के आढ़तियों ने शनिवार को थोक सब्जी मंडी बंद रखने का निर्णय लिया है।

सब्जी आढतिया हरीश झाम्ब व घमण्डीराम ने बताया कि लोगों की नियंत्रित आवक व गाइड लाइन की पालना करते हुए सब्जी मंडी का संचालन किया रहा है। गुरुवार रात को आम दिनों की भांति किसान व व्यापारियों के वाहन सब्जियां लेकर सब्जी मण्डी आए, लेकिन मुख्यद्वार पर पहले से ही तैनात पुलिस ने प्रवेश करने नहीं दिया। मण्डी में पुलिस पहुंचने की सूचना पर आढ़तिए भी मौके पर पहुुंच गए।
आढतियों का कहना था कि काफी प्रयासों के बाद भी वाहनों और सब्जी लेकर आए किसान बाहर ही खड़े रहे। सुबह तक मण्डी मेंं प्रवेश नहीं मिलने वे किसान व सब्जी लेकर आए वाहन दूसरी मंडियों में चले गए। ऐसे में गोपाल सब्जी मंडी के 30 आढतिए व 70 खुदरा दुकानदारों ने विधायक के निवास पर पहुंचे समस्या से अवगत कराया। भीड जुटने की सूचना पर मण्डी थाना पुलिस विधायक आवास पर पहुंच गई।
विधायक ने नगर परिषद आयुक्त प्रेमराज मीणा, मंडी सचिव राजेश कर्दम व सब्जी मंडी प्रभारी प्रेमचंद को बुलाकर व्यापारियों से एक स्थान पर थोक सब्जी मंडी संचालन करने की बात कही। लेकिन आढतियों के रजामंदी नहीं होने देर शाम तक आढ़त लगाने का स्थान तय नहीं हो सका। हालांकि खुदरा सब्जी मंडी का संचालन यथावत रहेगा।

दो धड़ों में बंटे आढतिए!
मण्डी समिति के अनुज्ञाधारी 35 आढतियों के दो धड़ों में बंटने से दो स्थानों पर थोक सब्जी मंडी का संचालन हो रहा। सब्जी व्यापारी हरीश झाम्ब ने बताया कि 30 थोक व्यापारी व 70 खुदरा व्यापारी बारिश के चलते नेहरू कॉलेज से गोपाल सब्जी मंडी में लौट आए हैं। जबकि कुछ आढतियां बयाना मार्ग पर सब्जी मंडी संचालित कर रहे हैं।

Home / Karauli / पुलिस ने मंडी में घुसने से रोके तो, विधायक के घर पहुंचे सब्जी व्यापारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो