scriptकरौली में कम्प्यूटर ऑपरेटर क्यों बैठ गए धरने पर ? पढ़ें पूरी खबर | Why did the computer operators sit on a dharna in Karauli? Read full n | Patrika News

करौली में कम्प्यूटर ऑपरेटर क्यों बैठ गए धरने पर ? पढ़ें पूरी खबर

locationकरौलीPublished: Feb 24, 2020 11:03:22 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. पांच सूत्रीय मांगों के पूरा नहीं होने से क्षुब्ध कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने सोमवार को यहां कलक्ट्रेट के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया।

करौली में कम्प्यूटर ऑपरेटर क्यों बैठ गए धरने पर ? पढ़ें पूरी खबर

करौली में कम्प्यूटर ऑपरेटर क्यों बैठ गए धरने पर ? पढ़ें पूरी खबर

करौली. पांच सूत्रीय मांगों के पूरा नहीं होने से क्षुब्ध कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने सोमवार को यहां कलक्ट्रेट के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान ऑपरेटरों ने मांगों के पूरा नहीं होने पर रोष जताया।
अखिल राजस्थान मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा एवं जांच योजना में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ के करौली जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र गुर्जर ने बताया कि उनकी मांगों की सरकार द्वारा लगातार अनदेखी की जा रही है।

इस बीच कम्प्यूटर ऑपरेटरों को हटाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं, जिससे कम्प्यूटर ऑपरेटरों में रोष है। उन्होंने बताया कि सरकार इस आदेश को वापस लेकर वित्तीय स्वीकृति जारी करे साथ ही कम्प्यूटर ऑपरेटर को वर्तमान में एनजीओ के माध्यम से लगाया हुआ है, जिन्हें अब आरएमआरएस के जरिए नियुक्त किया जाना चाहिए।
इसके अलावा कम्प्यूटर ऑपरेटर को वर्तमान में कम्प्यूटर ऑपरेटर को काफी कम मानदेय मिल रहा है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए।

इस दौरान धरना पर सुरेशचन्द, अभिषेक व्यास, मनसुख मीना, खेमराज गुर्जर, शिवशंकर, मोहित शर्मा, लाखन गुर्जर, सियाराम गुर्जर सहित अन्य कम्प्यूटर ऑपरेटर शामिल थे। इस दौरान ऑपरेटरों ने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो