scriptकासगंज में डकैतों का कहर, एक की हत्या पांच घायल, पुलिस पर लगे ये गंभीर आरोप | big robbery in kasganj, public made serious allegations against police | Patrika News
कासगंज

कासगंज में डकैतों का कहर, एक की हत्या पांच घायल, पुलिस पर लगे ये गंभीर आरोप

रात 12 बजे पीछे के दरवाजे से आधा दर्जन डकैत घर में घुसे और आते ही मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद बंधक बनाकर करीब छह लाख की लूट की।

कासगंजMay 11, 2018 / 10:41 am

suchita mishra

robbery

robbery

कासगंज। जिले में लूट, हत्या, डकैती जैसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला कासगंज जिले का है। यहां हथियार, सरिया और लाठी—डंडो से लैस आधा दर्जन से ज्यादा डकैत एक घर में घुस गए और लूट पाट की। परिजनों के विरोध करने पर जमकर मारपीट की। इस घटना में गृहस्वामी चंद्रपाल की मौत हो गई, जबकि परिवार के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर रूप से घायलों पांच लोगों को लहूलुहान अवस्था में प्राथमिक उपचार के बाद अलीगढ मेडिकल काॅलेज भेजा गया है।
ये था मामला
मामला कासगंज जिले के अमांपुर थाना कस्बे के ददवारा मोहल्ले का है। बुधवार की रात 12 बजे के आधा दर्जन से अधिक डकैत हथियार और लाठी डंडों से लैस होकर चंद्रपाल के घर में घुस गए और मारपीट शुरू कर दी। उन्होंने गृहस्वामी चंद्रपाल और उनकी पत्नी अखिलेश, बेटा ओमप्रकाश, बेटी रजनी के अलावा पुत्रवधु पूजा को भी लाठी डंडो से पीट पीटकर लहूलुहान कर दिया, उसके बाद सबको बंधक बना लिया। उसके बाद घर की अलमारी में रखी एक लाख की नकदी समेत महिलाओं के जेवरात लेकर फरार हो गए। इस दौरान डकैतों की पिटाई से घायल चंद्रपाल की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों कोे 100 शैया संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां रजनी को छोड़कर अन्य पांच लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद अलीगढ मेडिकल काॅलेज भेज दिया गया।
छह लाख की लूट की
डकैतों के हमले में घायल हुईं रजनी ने बताया किे करीब सात आठ बदमाश पीछे के दरवाजे से घर में घुस आए और आते ही मारपीट शुरू कर दी। इस बीच उन्होंने सबको बंधक बनाया और पांच से छह लाख के सामान की लूट करके फरार हो गए। उन्होंने बताया कि वारदात के करीब एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
लोगों का पुलिस पर फूटा गुस्सा
घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस पर अपना गुस्सा निकाला। उनका कहना था कि ये घटना पुलिस की लापरवाही से हुई है। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस इलाके में जुआ और सट्टा कराती है। लेकिन जनता के हित में कोई काम नहीं करती। उनका कहना है कि पुलिस ने अपनी तरफ से ही सेक्शन मिनमाइज करके 396 के बजाय 393 का मुकदमा लिख दिया। उन्होंने कहा कि हम लोगों की मांग हैं कि स्टेशन आॅफीसर हमें सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं तो उन्हेें यहां नहीं रहना चाहिए। लोगों का कहना था कि इससे पहले भी जो वारदातें हुईं, उसमें जनता की कोई सुनवाई नहीं हुई। उनका कहना था कि थाने में हमारी कोई सुनवाई नहीं होती। पुलिस के अंदर जनता की सुरक्षा का भाव नहीं है।

ये बोले एएसपी
इस मामले में कासगंज के एएसपी डाॅ. पवित्र मोहन त्रिपाठी का कहना है कि अमांपुर की नई बस्ती में रात में ये घटना घटी है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग को लेकर कार्रवाई की जा रही है। थाने की कार्यप्रणाली को ठीक किया जाएगा। मुकदमा पंजीकृत करके अधिक से अधिक टीमों को मामले में लगाया गया है ताकि मामले का जल्द से जल्द खुलासा किया जा सके। वहीं डायल 100 पुलिस के देर से पहुंचने पर एएसपी ने कहा कि जैसे ही सूचना मिली, डायल 100 की टीम वहां पहुंच गई थी। वहीं जुआ सट्टे जैसे मामलों पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की कोई भी चीज यदि संज्ञान में आती है तो उसे सख्ती से निपटा जाएगा। रोक लगाई जाएगी।

Home / Kasganj / कासगंज में डकैतों का कहर, एक की हत्या पांच घायल, पुलिस पर लगे ये गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो