scriptKasganj violence: आज एक वर्ष बाद सड़कों पर सन्‍नाटा और गूंजते रहे देशभक्ति के तराने, देखें वीडियो | Kasganj violence after one year alert on 26 january up hindi news | Patrika News
कासगंज

Kasganj violence: आज एक वर्ष बाद सड़कों पर सन्‍नाटा और गूंजते रहे देशभक्ति के तराने, देखें वीडियो

चंदन गुप्ता की तिरंगा यात्रा के दौरान हत्या कर दी गई। पूरा जिला दंगे की आग में जल उठा।

कासगंजJan 26, 2019 / 02:16 pm

धीरेंद्र यादव

Kasganj violence

Kasganj violence

कासगंज। 26 जनवरी 2018 को कासगंज में जो भी हुआ, वो बेहद शर्मसार कर देने वाला था। चंदन गुप्ता की तिरंगा यात्रा के दौरान हत्या कर दी गई। पूरा जिला दंगे की आग में जल उठा। आज फिर वही दिन था और वही समय। देशभक्ति के तरानों से शहर गूंज रहा था, लेकिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा था। जवानों की टोलियों द्वारा की जा रही गश्त लोगों को सुरक्षा का अहसास तो करा रहीं थीं, फिर भी दिलों में अजीब सा डर था।
ये हुई थी घटना
विगत वर्ष 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान मोहल्‍ला हल्‍का में चंदन गुप्ता की हत्या हुई थी। उस घटनाक्रम को देखते हुए इस वर्ष कासगंज पुलिस ने जिले में कड़ी चौकसी रखी। चप्‍पे चप्‍पे पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया। विशेषकर मोहल्‍ला हल्‍का में कड़ी सुरक्षा रखी गई है। शहरभर में शांति थी, देशभक्ति के तरानों की गूंज थी, लेकिन अधिकाशं दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा रहा।

ताकि न बिगड़े कानून व्यवस्था
पुलिस कप्तान की मानें तो शहर में शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस फोर्स डिप्लॉय किया गया है तथा भारी मात्रा में पीएसी के जवानों को बुलाया है, जिससे गणतंत्र दिवस पर कोई भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न कर सके। हालांकि पिछले काफी दिनों से मृतक चंदन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता ने तिरंगा यात्रा निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने लॉ एन ऑर्डर की स्थिति को भांपते हुए अनुमति देने से मना कर दिया और मृतक के परिजनों को पुलिस ग्राउंड में ही तिरंगा फहराने के लिए राजी कर लिया।

Home / Kasganj / Kasganj violence: आज एक वर्ष बाद सड़कों पर सन्‍नाटा और गूंजते रहे देशभक्ति के तराने, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो