scriptकासगंज हिंसाः पुलिस के तलाशी अभियान में पिस्टल और बम मिले | Pistol and bomb found in police search operation After Kasganj Violenc | Patrika News
कासगंज

कासगंज हिंसाः पुलिस के तलाशी अभियान में पिस्टल और बम मिले

तहसील रोड पर एक घर से एक देशी पिस्टल और एक बम मिला है।
 
 

कासगंजJan 28, 2018 / 01:31 pm

अमित शर्मा

 Kasganj UP
कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज में तीसरे दिन पुलिस ने अपना तलाशी अभियान शुरू किया। कुछ घरों की तलाशी ली गई। तहसील रोड पर एक घर से एक देशी पिस्टल और एक बम मिला है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हिंसा करने की पहले से ही तैयारी कर रखी थी। पुलिस ने अब तक करीब 50 लोग हिरासत में लिए हैं। उनसे पूछताछ की जा ही है। तीसरे दिन नदरई गेट पर खोखा में आग लगाने से तनाव हुआ। संवेदनशील इलाकों में पुलिस ड्रोन कैमरों से निगरानी कर रही है।
प्रशासन के मुताबिक हालात सुधरे

बता दें कि तीसरे दिन भी कासगंज के हालात तनावर्ण हैं। सुबह एक सोरों में एक कपड़े की दुकान में आग लगा दी गई। लोग घरों में कैद हैं। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इस बीच लगातार सुरक्षा बल गश्त कर रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबित हालात अब सामान्य हो रहे हैं। अधिकारियों की शांति बहाली को कोशिश के बीच मृतक चंदन के परिजन अपनी मांगों को लेकर तमाम हिंदूवादी संगठन के साथ धरने पर बैठ गए। नदरई गेट स्थित प्रभू पार्क में सैकड़ों की संख्या में तमाम हिंदूवादी संगठन मृतक चंदन के परिजनों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। धरने में विश्व हिंदू परिषद, आखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद, हिंदू जागरण मंच, हिंदू युवा वाहिनी सहित तमाम संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं।
फोर्स मौजूद

बता दें कि शहर में धारा 144 लागू है, अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात हैं इसके बावजूद धरना दिया जा रहा है। तनाव देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस सहित सुरक्षा बल मौजूद हैं। कमिश्न, आईजी, डीएम सहित तमाम आला अधिकारी घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।

संवेदनशील इलाकों में निगरानी

हिंसा पर काबू रखने के लिए कासगंज जिले की इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है। कासगंज से लगे बदायूं और अन्य जिले भी प्रभावित हैं। इसके बाद भी समस्या है कि बनी हुई है। अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी)आगरा अजय आनंद कासगंज में ही कैम्प किए हुए हैं। इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है। सूचना मिली है कि लखनऊ से वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर काबू करने के लिए कासगंज पहुंच रहे हैं। पुलिस ने अलीगढ़ से ड्रोन कैमरे मंगए हैं, ताकि उपद्रवी तत्वों पर आकाश से भी निगरानी की जा सके। कासगंज शहर के संवेदनशील इलाके बिलराम गेट, सोरों गेट, सहावर गेट, नदरई गेट में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है।

Home / Kasganj / कासगंज हिंसाः पुलिस के तलाशी अभियान में पिस्टल और बम मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो