scriptलखनऊ में साथी अधिवक्ता की हत्या से कासगंज में उबाल | Protest of lawyers against murder of fellow lawyer in Lucknow | Patrika News
कासगंज

लखनऊ में साथी अधिवक्ता की हत्या से कासगंज में उबाल

साथी अधिवक्ता की हत्या से गुस्साए कासगंज के अधिवक्ताओं में खासा उबाल है।

कासगंजJan 09, 2020 / 05:22 pm

अमित शर्मा

लखनऊ में साथी अधिवक्ता की हत्या से कासगंज में उबाल

लखनऊ में साथी अधिवक्ता की हत्या से कासगंज में उबाल

कासगंज। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात एक वकील शिशिर त्रिपाठी को बुरी तरह पीटा गया और गले में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। साथी अधिवक्ता की हत्या से गुस्साए कासगंज के अधिवक्ताओं में खासा उबाल है। उन्होंने न्यायालय में परिसर में न्यायायिक कार्यों से विरत रहकर लखनऊ पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर शासन से अधिवक्ताओं की सुरक्षा की गुहार लगाई।
लखनऊ में अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या की खबर मिलने के बाद अधिवक्ता जगत में खासा आक्रोश है। कासगंज न्यायालय के अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में एक शोकसभा आयोजित कर जमकर नारेबाजी करते हुए लखनऊ पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अधिवक्ता संघ के नेता सतेंद्र सिंह वैस ने बताया कि देश प्रदेश में जंगलराज कायम है। अपराधी लगातार अधिवक्ताओं की हत्या कर रहे हैं। जिसके चलते कासगंज न्यायालय के अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर सरकार को एक ज्ञापन भेज कर मांग की गई है कि अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कानून बनाया जाये, साथ ही अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें, ताकि अधिवक्ताओं की हो रही हत्याओं और उत्पीड़न पर लगाम लग सके। अगर सरकार ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा पर हीलाहवाली की तो प्रदेश भर का ही नहीं देश भर का अधिवक्ता जुट होकर आंदोलन करेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन की होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो