scriptम्यांमार में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, रोहिंग्याओं की घुसपैठ पर लगे रोक: वीएचपी | VHP Protest Against Mass Murder of Hindus in Myanmar | Patrika News
कासगंज

म्यांमार में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, रोहिंग्याओं की घुसपैठ पर लगे रोक: वीएचपी

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि म्यामांर में हिंदुओं पर हो रहे जुल्म के खिलाफ केंद्र सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए।

कासगंजSep 28, 2017 / 05:03 pm

अमित शर्मा

Myanmar
कासगंज। म्यांमार में हुई हिंदुओं की हत्या और रोहिंग्याओं को भारत में शरण दिए जाने के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद् ने आवाज उठाई है। विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता रोहिंग्याओं को शरण दिए जाने की मांग के खिलाफ जुलूस निकालते हुए जिला कलेक्ट्रेक्ट पर पहुंचे।विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि म्यामांर में हिन्दुओं के सामूहिक नरसंहार को सरकार गंभीरता से ले और अवैध रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकाला जाए।

हिंदुओं के सामूहिक नरसहांर ने झकझोर दिया है

कासगंज कलेक्ट्रेट पर सैकड़ों की तादात में इकठ्ठे हुए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि म्यांमार के उत्तरी रखायन प्रान्त में हुए सामूहिक हिंदुओं के नरसंहार ने भारत में रह रहे हिंदुओं की आत्मा को झकझोर दिया है। म्यांमार में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारा के खिलाफ भारत सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। साथ ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकाला जाए। इन रोहिंग्या मुसलमानों से देश को एक बड़ा खतरा है, ऐसा भारत की जांच एजेंसियां और सुप्रीमकोर्ट भी कह चूका है।

रोहिंग्या मुसलमान देश से बाहर किए जाएं

विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अवैध रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के लिए भारत सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई केरे। जिससे देशहित में निर्णय हो सके और देश में शान्ति का माहौल बना रहे। वहीं विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री विश्वजीत तिवारी ने पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि हमने ज्ञापन में महामहिम राष्ट्पति महोदय से मांग की है कि रोहिंग्या मुसलमानों तत्काल देश से बाहर किया जाए, जिससे हिन्दू हित में एक अच्छा फैसला माना जाए अगर ऐसा नहीं हुआ तो विश्व हिंदू परिषद आगे भी अपनी आवाज बुलंद करके सरकारों को जगाने का काम करेगा।

Home / Kasganj / म्यांमार में हिंदुओं पर हो रहा अत्याचार, रोहिंग्याओं की घुसपैठ पर लगे रोक: वीएचपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो