महिला को एकांत में बुलाता है जिला प्रोबेशन अधिकारी

महिला को एकांत में बुलाता है जिला प्रोबेशन अधिकारी

Bhanu Pratap Singh | Publish: Aug, 07 2018 09:15:02 AM (IST) Kasganj, Uttar Pradesh, India

पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत, जांच की गई शुरू

कासगंज। बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया में लड़कियों के साथ जो कुछ हुआ, सबके सामने है। कासगंज में कुछ ऐसा ही होने जा रहा है। अंतर सिर्फ इतना है कि यहां एक महिला है। आरोप जिला प्रोबेशन अधिकारी पर है। आरोप है कि जिला प्रोबेशन अधिकारी एकांत में कहीं चलने के लिए कहते हैं। परेशान महिला ने पुलिस अधीक्षक कासगंज शिवहरि मीणा से लिखित शिकायत की है।

यह भी पढ़ें

सात जन्मों के साथ का 16 माह में हो गया दर्दनाक अंत, ये है अरेंज मैरिज की चौंकाने वाली कहानी

क्या है मामला

जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुशफेकीन के अधीन एक समिति है। इस समिति में सदस्य बतौर उत्तर प्रदेश सरकार ने एक महिला का चयन किया है। सूचना मिलने के बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी ने महिला को नोटिस दिया। इसमें कहा गया कि अपने सभी शैक्षिक प्रमाणपत्र और अनुभव प्रमाणपत्र लेकर कार्यालय में आएं और सत्यापन कराएं। महिला का कहना है कि यह नोटिस सिर्फ उत्पीड़न के लिए दिया गया है। नोटिस पूरी तरह अवैध है। इसके बाद महिला ने जो कहा है कि वह चौंकाने वाला है। महिला का कहना है कि जिला प्रोबेशन अधिकरी मोबाइल पर फोन करके अश्लील बातें करते हैं। आपत्तिजनक बातें कहते हैं। कई बार कह चुके हैं कि घर बुलाओ। होटल में चलकर खाना खाने के लिए कहते हैं। कई बार एकांत में चलने के लिए भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें

हिन्दू धर्म में क्यों नहीं हो सकता है तलाक, पढ़िए ये रोचक कहानी

क्या कहा अधिकारी ने

तंग आकर महिला ने शिकायत पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा से की है। शिकायती पत्र में कहा गया है कि जिला प्रोबेशन अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जिला प्रोबेशन अधिकारी के खिलाफ शिकायत आई है। पुलिस जांच कर रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, तदनुसार कार्यवाही की जाएगी। दूसरी ओर जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुशफेकीन का कहना है कि किसी महिला का उत्पीड़न नहीं किया गया है। अगर कोई जांच चल रही है, तो वह अपना पक्ष रखेंगे।

यह भी पढ़ें

ऊर्जामंत्री ने की ब्रज तीर्थ विकास परिषद के अधिकारियों और संतों के साथ बैठक

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned