scriptयह बिहार के कर्मवीर आर्दश पति-पत्नी की कहानी है | This is the story of 'Karmaveer' ideal husband and wife of Bihar | Patrika News
कटिहार

यह बिहार के कर्मवीर आर्दश पति-पत्नी की कहानी है

( Bihar News ) कोरोना ( Corona ) को हराने की मुहिम की कहानियां भी कम दिलचस्प नहीं हैं। जो सामर्थ्यवान हैं उनकी तो अलग गाथा मगर समाज के साधारण तबके से आने वाले भी इस मुहिम में जुनूनी होकर जुट गए। कटिहार की एक पति-पत्नी ( Ideal husband-wife sotry ) ने कोरोना योद्धाओं ( Corona fighter ) को चाय पिलाने के साथ हौसला अफजाई की एक नई मिसाल कायम कर दी है।

कटिहारApr 20, 2020 / 07:46 pm

Yogendra Yogi

यह बिहार के कर्मवीर आर्दश पति-पत्नी की कहानी है

यह बिहार के कर्मवीर आर्दश पति-पत्नी की कहानी है

कटिहार(बिहार)प्रियरंजन भारती: ( Bihar News ) कोरोना ( Corona ) संक्रमण के इस भयावह होते दौर में इसे हराने की मुहिम को धारदार बनाने वालों की कहानियां भी कम दिलचस्प नहीं हैं। जो सामर्थ्यवान हैं उनकी तो अलग गाथा मगर समाज के साधारण तबके से आने वाले भी इस मुहिम में जुनूनी होकर जुट गए और कोरोना के खिलाफ जंग को निर्णायक बनाने का काम कर रहे हैं। कटिहार की एक पति-पत्नी ( Ideal husband-wife sotry ) ने कोरोना योद्धाओं ( Corona fighter ) को चाय पिलाने के साथ हौसला अफजाई की एक नई मिसाल कायम कर दी है।

ये हैं आदर्श पति-पत्नी
कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के लिए नगर थाना क्षेत्र के दीपक ने कुछ करने की ठानी। लेकिन संपन्न नहीं हो पाना उनके इस मुहिम में रोड़ा बनकर सामने आ गया। बड़ी विचार कर उसने पत्नी नीलू से अपनी समस्या बताई। फिर दोनों ने तय किया कि क्यों न हम मिलकर चाय बनाएं और लॉकडाउन की बंदी में जगह-जगह जूझ रहे लोगों को चाय पिलाकर ही तरो ताज़ा करते रहें। यह विचार आते ही दोनों इस अभियान में उतर गए। थाना क्षेत्र के अनाथालय रोड के दीपक और उसकी पत्नी नीलू को इस अभियान में अभिषेक और सत्येंद्र जैसे दोस्तों का भी साथ मिल गया।

हर दिन दो सौ कप चाय
दीपक और उसकी पत्नी नीलू अपनी कमाई के सीमित संसाधनों में ही गुजर बसर करते आ रहे हैं। लेकिन इस सीमित संसाधन में से काटकर दोनों ने हर दिन किचन में दो सौ कप चाय बनाना शुरु किया। बड़े से केन में भरकर साइकिल पर लिए चलते हुए दोनों हर दिन दोपहर से देर शाम तक जगह जगह कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को चाय पिला रहे हैं। दुर्गास्थान चौक, न्यू मार्केट, शहीद चौक, कारगिल चौक, मनिहारी मोड़, अंबेडकर चौक समेत कई ठिकानों पर घूमते हुए दोस्तों संग दीपक दिन भर योद्धाओं को चाय पिलाने से थकते नहीं बल्कि बड़ा सुकून पाते और रात को चैन की नींद सोते हैं।

पीएम को मानते आदर्श
दीपक और उसकी पत्नी नीलू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानते हैं। दीपक कहते हैं कि मोदी जी ने दुनिया में भारत का मान बहुत बढाय़ा है। बकौल दीपक मोदी जैसा प्रधानमंत्री देश को हमेशा मिलता रहे तो भारत इसी तरह श्रेष्ठ बना रहेगा।

Home / Katihar / यह बिहार के कर्मवीर आर्दश पति-पत्नी की कहानी है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो