चहेतों को उपकृत करने जबलपुर में बनवा दी कटनी जिले की 15 लाख की सड़क

नोटिस जारी कर भूले जिला पंचायत सीइओ, पांच माह बाद भी कार्रवाई नहीं.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 26 Jan 2021, 01:22 PM IST

 

कटनी. ढीमरखेड़ा जनपद अंतर्गत घुघरी ग्राम पंचायत में सरपंच और रोजगार सहायक ने कटनी जिले में संचालित मनरेगा योजना की सड़क का निर्माण सीमावर्ती जिले जबलपुर में चहेतों मन पसंद स्थान तक करवा दी। मामले की शिकायत के बाद आरइएस के इंजीनियर ने जांच की। जिसमेंं 15.04 लाख रूपये खर्च कर 1110 मीटर सड़क निर्माण की शिकायत सत्य पाए जाने के बाद जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने 22 अगस्त 2019 को नोटिस जारी किया।

जानकर ताज्जुब होगा कि जिला पंचायत सीइओ द्वारा नोटिस जारी करने के पांच माह बाद भी इस मामले में दोषियों पर जरूरी कार्रवाई नहीं हुई। सीइओ अब इस मामले में दोषियों पर वैधानिक कार्रवाई की बात कह रहे हैं। बतादें कि गाम पंचायत घुघरी के रोजगार सहायक दिलीप गौतम, सरपंच प्रमोद गौतम द्वारा मनरेगा योजना में की गई मनमानी शिकायत के बाद एके सिंगौर सहायक यंत्री ने जांच में पाया था कि जबलपुर जिले में 1110 मीटर लंबाई की सड़क 15.4 लाख रुपये खर्च कर बनाई गई है।

इस निर्माण के लिए स्वच्छ भारत अभियान योजना के क्रियान्वयन में भी मनमानी की गई है। इस मामले में 22 अगस्त 19 को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने सचिव रामप्रसाद बर्मन को नोटिस जारी कर तीन दिवस में जवाब देने कहा था, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस संबंध में जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे का कहना है कि मामले की जांच हुई है। जांच रिपोर्ट के अनुसार शीघ्र ही दोषियों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। सरपंच-तत्कालीन रोजगार से राशि वसूली जाएगी व वैधानिक कार्रवाई भी शीघ्र की जाएगी।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned