scriptफेसबुक में विज्ञापन देख सस्ते ऑक्सीमीटर खरीदने में गंवाए 3 लाख रुपए | 3 lakh rupees wasted buying cheap oximeter after seeing ads facebook | Patrika News
कटनी

फेसबुक में विज्ञापन देख सस्ते ऑक्सीमीटर खरीदने में गंवाए 3 लाख रुपए

कटनी में बीते कुछ दिनों में ऑनलाइन फ्राड के मामलों में बढ़ोतरी.

कटनीJul 22, 2021 / 11:23 am

raghavendra chaturvedi

cyber crime

cyber crime

कटनी. सस्ते ऑक्सीमीटर खरीदने के चक्कर में एक दवा व्यवसाई को लाखों की चपत लगी है। शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की है। माधवनगर पुलिस के अनुसार पीडि़त मोहित वीरवानी पिता दिलीप वीरवानी उम्र 24 वर्ष निवासी कैरिन ने बताया कि उसने 3 मई को सौरभ घोष नामक व्यक्ति के खाते में ऑक्सीमीटर खरीदी के लिए 3 लाख 63 हजार रुपए फोन पे, गूगल पे और सीडीएम मशीन के माध्यम से जमा कराई थी। उक्त व्यक्ति ने रुपये लेने के बाद ऑक्सीमीटर की डिलीवरी नहीं की। कुछ समय इंतजार करने के उपरांत जब पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है तब शिकायत की गई।

पीडि़त मोहित वीरवानी ने अपने दिए गए शिकायत पत्र के माध्यम से पुलिस को बताया कि वह फेसबुक चलाते समय ऑक्सीमीटर के ऐड को देखकर सस्ते ऑक्सीमीटर खरीदने की लालच में आकर संपर्क किया था, संपर्क में किसी सौरभ घोष नामक व्यक्ति से फोन पर बात के दौरान मोहित वीरवानी ने 700 पीस ऑक्सीमीटर की डिलीवरी का आर्डर दिया और सौरभ घोष के बताए मुताबिक एग्रीमेंट के तहत पैसे भी खाते में डाले परंतु सौरभ घोष ने ऑक्सीमीटर की डिलीवरी नहीं दी , आरोपी द्वारा कोरियर के माध्यम से डिलीवरी देने की बात कही गई थी पुलिस ने शिकायत के बाद तत्काल धारा 420 के तहत मुकदमा कायम करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो