script3 सांसद 9 विधायक और एक मेमू ट्रेन की मांग नहीं हो पा रही पूरी | 3 MP, 9 MLAs and one MEMU train is not available | Patrika News
कटनी

3 सांसद 9 विधायक और एक मेमू ट्रेन की मांग नहीं हो पा रही पूरी

कटनी से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या के मामले में कोरोना काल से पहले की स्थिति की ओर अग्रसर तो दूसरी ओर कटनी से बिलासपुर लाइन में यात्री ट्रेनों की कम संख्या से परेशान यात्री.

कटनीAug 20, 2021 / 11:01 pm

raghavendra chaturvedi

Railway Canceled Trains News Canceled Trains List

Railway Canceled Trains News Canceled Trains List

कटनी. रेलवे प्रबंधन कटनी से गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या के मामले में कोरोना काल से पहले की संख्या की ओर बढऩे को अग्रसर है। कोरोना की संक्रमण से पहले कटनी से 45 ट्रेनें गुजरती थी, वर्तमान में गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या 36 को पार कर गई है। दूसरी ओर यात्रियों की लगातार मांग के बाद भी कटनी से बिलासपुर मेमू ट्रेन चालू नहीं हो सकी।

यह स्थिति तब है जब कटनी से बिलासपुर के बीच 296 किलोमीटर की दूरी के बीच 3 सांसद और 9 विधायकों का क्षेत्र शामिल है। कोरोना संक्रमण से पहले एक मेमू ट्रेन कटनी से बिलासपुर के बीच चलती थी, जिसे लॉकडाउन में बंद कर दिया गया। इस बीच एक मेमू ट्रेन की मांग अनलॉक प्रारंभ होने के बाद से ही हो रही है।

कटनी के व्यापारियों का कहना है कि पेंड्रारोड, अनूपपुर, शहडोल व उमरिया सहित अन्य छोटे स्टेशनों से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग कटनी तक व्यापारिक खरीददारी के लिए आते हैं। ऐसे में रेलवे प्रबंधन को एक ऐसी मेमू ट्रेन चलानी चाहिए जो सुबह 10 से 11 बजे के बीच कटनी पहुंचे और यहां से शाम 5 बजे के बाद वापसी हो।

रेल यात्रियों ने बताया कि कटनी से बिलासपुर के बीच दूसरी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने में भी रेलवे प्रबंधन का रवैया बेपरवाही भरा है। दो साल से ज्यादा समय से बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 8236-8235 बंद है। इस ट्रेन को अब तक पटरी पर नहीं उतारा गया।

कटनी जंक्शन होने के कारण लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्री यहां तक पैसेंजर ट्रेन से आकर एक्सप्रेस व दूसरी लंबी दूरी ट्रेनों से काम के लिए बाहर जाते हैं। रेल यात्रियों ने बताया कि कटनी से सिंगरौली लाइन में भी पैसेंजर ट्रेन चलाने में ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

इस बारे में पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ राहुल जयपुरियार बताते हैं कि कटनी-बिलासपुर मेमू ट्रेन बिलासपुर जोन से चलेगी। कटनी से सिंगरौली लाइन पर ट्रेन चलाने की तैयारी है।

कटनी से बिलासपुर के बीच सांसद और विधायक
– वीडी शर्मा सांसद और भाजपा मध्यप्रदेश के अध्यक्ष।
– हिमांद्री सिंह सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र।
– अरुण साव सांसद बिलासपुर।
– संदीप जायसवाल विधायक कटनी।
– विजय राघवेंद्र सिंह विधायक बड़वारा।
– शिवनारायण सिंह विधायक बांधवगढ़ उमरिया।
– मीना सिंह विधायक मानपुर बिरसिंहपुर एमपी सरकार में मंत्री।
– जयसिंह मराबी विधायक जयसिंहनगर शहडोल।
– मनीषा सिंह विधायक जैतपुर बुढ़ार।
– बिसाहू लाल सिंह खाद्य मंत्री मध्यप्रदेश अनूपपुर विधायक।
– रेणु जोगी विधायक कोटा करगीरोड।
– शैलेष पांडेय विधायक बिलासपुर।

Home / Katni / 3 सांसद 9 विधायक और एक मेमू ट्रेन की मांग नहीं हो पा रही पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो