scriptअमानक गेहूं की कर रहे थे खरीदी, दो केंद्र प्रभारी नपे | Action against two center charges for buying non-standard wheat | Patrika News
कटनी

अमानक गेहूं की कर रहे थे खरीदी, दो केंद्र प्रभारी नपे

मुरवारी और सिलौंड़ी में जारी थी मनमानी, सहायक आयुक्त के औचक निरीक्षण में खुलासा

कटनीMay 17, 2019 / 11:23 am

balmeek pandey

Purchase of not soaked wheat in Agricultural Market, Vallabhnagar

होशंगाबाद, हरदा और बैतूल के ४४ हजार किसानों से खरीदी जाएगी उपज

कटनी. समर्थन मूल्य पर बनाए गए गेहूं खरीदी केंद्रों में केंद्र प्रभारियों की अब भी मनमानी जारी है। कहीं पर अवैध वसूली तो कहीं पर अमानक गेहूं खरीदे जाने का मामला सामने आया है। ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र के कई केंद्रों में मनमानी जारी थी। इसका खुलासा सहायक आयुक्त सहकारिता डॉ. अरुण मसराम द्वारा किए गए औचक निरीक्षण में हुआ है। इस पर सहायक आयुक्त ने लापरवाही पाए जाने पर तत्काल केंद्र प्रभारियों को हटाने के निर्देश दिए हैं। वहीं कई केंद्रों में परिवहन को लेकर भी बेपरवाही की जा रही है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को सहायक आयुक्त सहकारिता ने आधा दर्जन से अधिक केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उमरियापान क्षेत्र के खमतरा, झिंन्ना पिपरिया का दौरा किया। यहां पर परिवहन में तेजी में लाने के लिए निर्देशित किया। मुरवारी में बड़ी मात्रा में अमानक स्तर का गेहूं खरीदना पाया गया। केंद्र प्रभारी दामोदर पटेल द्वारा बगैर छन्ना व पंखा लगाए खरीदा गया। केंद्र प्रभारी द्वारा बड़ती मात्रा में ऐसा गेहूं खरीदा गई है। सहायक आयुक्त ने समिति प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि तत्काल केंद्र प्रभारी को हटाया जाए।

यहां भी गड़बड़ी
दशरमन खरीदी केंद्र में भी अव्यवस्था सामने आई है। इसके अलावा सिलौंड़ी खरीदी केंद्र में भी व्यापक स्तर पर मनमानी किया जाना पाया गया। यहां केंद्र प्रभारी विकास साहू बगैर छन्ने के ही गेहूं किसानों से ले लिया गया है। इस मामले में भी केंद्र प्रभारी को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। समिति प्रबंधक रवि तिवारी को निगरानी कर गेहूं साफ कराकर परिवहन कराने के निर्देश दिए। आगामी चलने वाली खरीदी में विशेष निगरानी कर खरीदी कराए जाने के निर्देश दिए।

Home / Katni / अमानक गेहूं की कर रहे थे खरीदी, दो केंद्र प्रभारी नपे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो