कलेक्ट्रेट के पीछे अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई, एसडीएम बोले- सरकारी जमीन पर ज्यादा अतिक्रमण माधवनगर में

कलेक्ट्रेट के पीछे एक्सक्वेटर मशीन लगाकर अवैध प्लाटिंग पर की गई कार्रवाई.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 06 Mar 2021, 10:40 AM IST

कटनी. जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को अवैध प्लाटिंग पर कलेक्ट्रेट के पीछे कार्रवाई की गई। यहां कलेक्ट्रेट के पीछे अमकुही रोड पर अवैध प्लाटिंग को लेकर नागरिकों ने बताया कि इसमें एक पटवारी भी शामिल रहा है। बतादें कि कलेक्ट्रेट के पीछे अवैध प्लाटिंग पर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी। एसडीएम ने बताया कि आरआई व अन्य स्टॉफ द्वारा जेसीबी चलाकर अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई।

दूसरी ओर माधवनगर में अतिक्रमण और कार्रवाई पर एसडीएम बलबीर रमण ने बताया कि सरकारी जमीन पर सबसे ज्यादा अतिक्रमण माधवनगर में है। कार्रवाई भी की जा रही है। आगे भी कार्रवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि यहां पुनर्वास की जमीन पर कुछ दशक पहले 1711 लोगों को जमीन आबंटित की गई थी। इसके बाद समीप की खाली पड़ी जमीन पर अतिक्रमणकर घर व दुकान का निर्माण किया गया। ऐसे अवैध निर्माण की संख्या 1356 है। इसके अलावा बीते एक वर्ष में अवैध निर्माण की संख्या डेढ़ सौ से अधिक है।

इधर, माधवनगर में सरकारी जमीन में सबसे ज्यादा अतिक्रमण का मामला सामने आने के बाद अतिक्रमणकारी अब कार्रवाई रोकने की तैयारी में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि इसके लिए अतिक्रमणकारी नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned