scriptअखाड़ा बना शिक्षा का मंदिर, प्रधानाध्यापक व मासाबों के बीच मचा घमासान | An uproar between the headmaster and Masabas | Patrika News
कटनी

अखाड़ा बना शिक्षा का मंदिर, प्रधानाध्यापक व मासाबों के बीच मचा घमासान

सोशल मीडिया में भी विवाद का वीडियो वायरल, जिला शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से लेकर शिक्षकों तक को भेजा कारण बताओ नोटिस, शासकीय माध्यमिक शाला नदीपार का मामला
 

कटनीNov 11, 2019 / 11:09 am

dharmendra pandey

DEO

डीइओ से विवाद के बारे में जानकारी देते शिक्षक।

कटनी. शासकीय माध्यमिक शाला बस स्टैंड नदीपार में प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ दिन से शिक्षा का मंदिर अखाड़ा बना हुआ है। विवाद का वीडियो वॉयरल किया जा रहा है। इधर, स्कूल के भीतर प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के बीच चल रहे विवाद की वजह से विद्यार्थियों की मानसिकता पर भी असर पड़ रहा है। पढ़ाई बाधित हो रहीं है। शासकीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला नदी पार बस स्टैंड में पिछले कुछ दिन से प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है। गुरुवार को स्कूल में पदस्थ सभी शिक्षक जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद डीइओ ने जांच दल गठित किया और प्रधानाध्यापक सहित सभी शिक्षकों को सोशल मीडिया में वीडियो वॉयरल करने पर कारण बताओ नोटिस भेजा है। इसके अलावा डीइओ ने स्कूल समय के दौरान यदि कोई भी शिक्षक द्वारा मोबाइल चलाते पाया जाता है या शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बीआरसी ने टीम भेज कर कराई जांच-
गुरुवार को विवाद का वीडियो जारी होने की जानकारी बीआरसी विवेक दुबे को लगी। दो सदस्यीय टीम भेजकर जांच कराई। जांच करने पहुंची एमआरसी आरती डेंगरे और माधुरी तिवारी ने वॉयरल वीडियो में जिन छात्राओं का नाम सामने आ रहा था। उसने पूछताछ की। जांच प्रतिवेदन बनाकर बीआरसी को दिया। इसके बाद बीआरसी दुबे ने प्रतिवेदन डीइओ को भेजा।

-शासकीय नदीपार स्कूल में प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के बीच विवाद की जानकारी मिली है। सोशल मीडिया में वीडियो वॉयरल होने पर प्रधानाध्याक सहित समस्त शिक्षकों को नोटिस भेजा गया है। साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग का स्पष्ट निर्देश है कि स्कूल समय पर कोई भी शिक्षक मोबाइल नहीं चलाएगा। यदि ऐसी जानकारी मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बीबी दुबे, डीइओ।

Home / Katni / अखाड़ा बना शिक्षा का मंदिर, प्रधानाध्यापक व मासाबों के बीच मचा घमासान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो