scriptयहां पांच से आठ किमी. दूर बिजली बिल जमा करने जा रहे उपभोक्ता… | ATP machine could not shift | Patrika News
कटनी

यहां पांच से आठ किमी. दूर बिजली बिल जमा करने जा रहे उपभोक्ता…

शहर की एटीपी मशीनों को दूरी कम करने कराया जाना था शिफ्ट, योजना पर अभी तक नहीं हो पाया काम

कटनीSep 14, 2019 / 12:00 pm

mukesh tiwari

ATP machine could not shift

गणेश चौक में लगी एटीपी मशीन।

कटनी. बिजली बिल जमा करने में लोगों को आसानी हो, इसको लेकर शहर में कई स्थानों पर एटीपी मशीन लगाई गई हैं लेकिन कई क्षेत्रों से मशीनों की दूरी पांच से लेकर आठ किमी. तक दूर हैं। ऐसे में हर माह उपभोक्ताओं को लंबी दूरी तय करने के बाद शहर में बिल भुगतान करने आना होता है। लोगों को कम दूरी तय करने पड़े, इसको लेकर लगभग बिजली विभाग ने तीन स्थानों की मशीनों को शहर में दूसरे स्थानों पर शिफ्ट कराने की योजना बनाई थी लेकिन उसपर आज तक काम नहीं हो सका है और लोगों परेशानी उठा रहे हैं। वर्तमान में शहर के गणेश चौक कार्यालय में दो, एनकेजे में एक, अस्पताल रोड, शांति नगर और मानसरोवर कॉलोनी माधवनगर में एक-एक मशीन लगी है। गणेश चौक व अस्पताल रोड में शहर के पन्ना मोड़, पुरैनी, कृषि उपज मंडी, इंद्रानगर तक के लोग बिल जमा करने आते हैं। जिसकी दूरी शहर से पांच से आठ किमी. तक है। वहीं दुर्गा चौक के उपभोक्ता एनकेजे या शहर आते हैं तो माधवनगर क्षेत्र के लोगों को मानसरोवर व बरगवां के लोग शांति नगर सब स्टेशन में लगी मशीनों में बिल जमा करने जाते हैं।

VIDEO- उत्कृष्ट कार्य पर 101 अध्यापक हुए शिक्षक रत्न से सम्मानित…

इन स्थानों में होना है शिफ्ट
उपभोक्ताओं की सुविधा को देखते हुए गणेश चौक की मशीनों को घंटाघर व बस स्टैंड, शांतिनगर की बरगवां, मानसरोवर कॉलोनी की माधवनगर मुख्य बाजार, एनकेजे की मशीन को दुर्गा चौक में शिफ्ट कराने की योजना है। मशीनों के नए स्थानों पर लगने से उपभोक्ताओं को कम दूरी तय करने के साथ ही बाजार में काम के दौरान भी बिल भरने की सुविधा मिल पाएगी लेकिन पिछले दो माह से योजना पर काम ही नहीं हो पा रहा है।
इनका कहना है…
बस स्टैंड में मशीन लगाने की तैयारी लगभग कर ली गई है। बाकी स्थानों की मशीनों को भी एक-एक करके शिफ्ट कराया जाएगा ताकि उपभोक्ताओं की परेशानी कम हो सके।
एलपी खटीक, अधीक्षण अभियंता, मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो