script…जब महिलाओं ने जमीन से खोदकर निकाला गांजा, शराब बोतलों पर बरसाई लाठियां | Barsi Sticks on Wine Bottles | Patrika News
कटनी

…जब महिलाओं ने जमीन से खोदकर निकाला गांजा, शराब बोतलों पर बरसाई लाठियां

गांव में अवैध रूप से बिक रहीं शराब व गांजा बेचने वालों के खिलाफ नारी शक्ति का फूंटा गुस्सा, पांच घंटे से अधिक समय तक किया प्रदर्शन, सूचना देने के तीन घंटे बाद पहुंची पुलिस
 

कटनीSep 26, 2018 / 12:09 pm

dharmendra pandey

Women

Women

कटनी. गांव में बिक रहे शराब व गांजे के खिलाफ सोमवार को ग्राम पंचायत पडख़ुरी की महिलाओं का गुस्सा सड़क पर उतर आया। कार्रवाई नहीं होने से नाराज नारी शक्ति खुद ही कारोबार को बंद कराने अड्डों पर पहुंच गई। पैकारियों में रखी लगभग पांच पेटी देशी शराब जब्त की। बोतलों को तोड़कर नष्ट किया। इधर, महिलाओं की भीड़ व गुस्से को देख दुकानदार भी भाग खड़ा हुआ। इसके बाद महिलाएं गांजा बेचने वाले के घर पहुंची। यहां पर जमीन के भीतर एक ड्रम में गांजा रखा हुआ था। खोदकर ड्रम को बाहर निकाला। उसमें एक पाव के लगभग गांजा रखा मिला। जिसकी जब्ती बनाई। इसके बाद पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर 12 बजे तक नारी शक्ति की कार्रवाई चलीं। इस बीच स्थानीय विधायक के खिलाफ भी लोगों ने नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान गांव के युवाओं ने भी उनका भरपूर सहयोग किया। मामला तहसील क्षेत्र विजयराघवगढ़ की ग्राम पंचायत पडख़ुरी का है।

उपसरपंच अभिलाषा बाई पटेल, सोनाबाई पटेल, विमला बाई पटेल, सरोज पटेल, भुक्की बाई, मुकिया बाई, जगदीश, लक्ष्मी गोस्वामी, लल्ली गोस्वामी, मीराबाई, राजकुमारी सेन, रूकमणी विश्वकर्मा, विसरती बाई सेन व गुल्लोबाई सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि कई साल से गांव में नशे का कारोबार बड़े स्तर से फल फूल रहा था। अवैध रूप से बिक रहीं शराब व गांजे की ब्रिकी को बंद कराने कई बार पुलिस प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। गांव के युवा व पुरुष नशे की प्रवृत्ति का शिकार हो रहे हैं। मजबूरी बस सड़क पर उतरना पड़ा।

सुबह से लगा रहे थे फोन 12 बजे पहुंची पुलिस
गांव में बिक रहीं शराब व गांजे की बिक्री को बंद कराने पहुंची महिलाओं व ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी नाराजगी जताई। महिलाओं ने कहा कि सुबह से कई बार डायल 100 पुलिस को फोन किया गया, लेकिन नहीं आई। दोपहर दोपहर 12 बजे के लगभग विजयराघवगढ़ थाना का स्टॉफ पहुंचा। शिकायत सुनाई। मामले को शांत कराया।

इनका कहना है
शराब व गांजे की बिक्री को लेकर महिलाओं गांव की महिलाओं ने प्रदर्शन किया था। मुझे जैसे ही सूचना मिली, उसके तुरंत बाद दल को रवाना किया।
राकेश तिवारी, थाना प्रभारी विजयराघवगढ़।
……………………….

Home / Katni / …जब महिलाओं ने जमीन से खोदकर निकाला गांजा, शराब बोतलों पर बरसाई लाठियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो