scriptभाजपा महाकुंभ: विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस का हुआ बुरा हाल, भाजपा कार्यकर्ताओं को पानी मिला न ट्रेन में रही बिजली | BJP workers get no water and electricity in Vijayaraghavgarh Express | Patrika News
कटनी

भाजपा महाकुंभ: विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस का हुआ बुरा हाल, भाजपा कार्यकर्ताओं को पानी मिला न ट्रेन में रही बिजली

भाजपा महाकुंभ के लिए आधी रात बिना पानी और बिजली रवाना हुई विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस

कटनीSep 26, 2018 / 12:24 pm

shivpratap singh

BJP workers get no water and electricity in Vijayaraghavgarh Express

BJP workers get no water and electricity in Vijayaraghavgarh Express

कटनी. भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में कार्यकर्ताओं को लेकर भोपाल जाने वाली विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस (स्पेशल ट्रेन) आधी रात 12.40 बजे रवाना हुई। 18 कोच की एलएचबी ट्रेन के कटनी मुड़वारा रेलवे स्टेशन से 10.10 छूटनी थी, लेकिन कोच में बिजली और पानी नहीं होने के कारण ट्रेन समय पर रवाना नहीं हो सकी। दानापुर से कटनी पहुंची स्पेशल ट्रेन को बिना प्राइमरी मेंटेनेंस के ही भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए स्टेशन पर खड़ी कर दी गई।


कटनी मुड़वारा स्टेशन पर ट्रेन 9.20 बजे पहुंची। रात 12 बजे के बाद तक बिजली और पानी की व्यवस्था नहीं हुई तो परेशान भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्टेशन पर ही हंगामा शुरु कर दिया। कार्यकर्ताओं का गुस्सा देख 12.40 बजे बिना बिजली व कोच में पानी की व्यवस्था किये ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया।
ट्रेन में भोपाल जाने वाले कार्यकर्ताओं ने बताया कि तीन कोच में भोपाल तक बिना बिजली और पानी की व्यवस्था बहाल नहीं हुई। ट्रेन सुबह 7.10 बजे भोपाल पहुंची।

बिजली चालू करने पावर कार का तोड़ा ताला
कोच में बिजली नहीं होने से परेशान कार्यकर्ताओं के हंगामे की जानकारी अफसरों तक पहुंची तो वे भी मुड़वारा कटनी स्टेशन पहुंचे। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी ने पावरकार में लगा लॉक तोड़ा और सुधार करने का प्रयास किया, लेकिन पावरकार ऑपरेट नहीं कर पाए। ट्रेन के कोच में बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई। ट्रेन की लेटलतीफी को देखते हुए अफसरों ने सागर की ओर से आ रही अटारी एक्सप्रेस के ऑपरेटर से पावरकार ऑपरेट करवाने की बात कहकर विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस को बिना बिजली, पानी के ही भोपाल के लिए रवाना कर दिया।

इनका कहना
सुधारकार्य के लिए ट्रेन में तीन इंजीनियर्स व दो कर्मचारियों की टीम साथ भेजी गई थी। मझगवां स्टेशन से आगे निकलने तक हमारे कर्मचारियों ने पावरकार में सुधार कार्य कर लिया और बिजली सप्लाई शुरू की गई। बिजली से ही पानी का पंप भी चलता है।
एनके राजपूत एरिया मैनेजर कटनी

स्पेशल कोच (एलएचबी) के मेंटनेंस की सुविधा जबलपुर में है। कटनी में ऑपरेटर न होने के कारण यह समस्या आई। ट्रेन को समय पर भोपाल पहुंचाना था, इसलिए उसे बिना बिजली रवाना किया गया। हमारी टीम ने कुछ समय बाद सुधारकार्य कर लिया था।
डॉ. मनोज सिंह, डीआरएम, जबलपुर

Home / Katni / भाजपा महाकुंभ: विजयराघवगढ़ एक्सप्रेस का हुआ बुरा हाल, भाजपा कार्यकर्ताओं को पानी मिला न ट्रेन में रही बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो