scriptvideo: जब व्यापारियों ने ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स में अतिक्रमण पर कार्रवाई का किया विरोध | businessmen protested against the encroachment at Ishwar Kripa Complex | Patrika News
कटनी

video: जब व्यापारियों ने ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स में अतिक्रमण पर कार्रवाई का किया विरोध

अतिक्रमण तोड़ रहे निगम कर्मचारियों को रोका.
व्यापारियों ने नायब तहसीलदार से कहा, कागज दिखाइए कि किस आदेश में तोड़ा जा रहा निर्माण.

कटनीNov 20, 2019 / 02:18 pm

raghavendra chaturvedi

Businessmen opposing the administration's action in Ishwar Kripa Complex.

ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स में प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करते व्यापारी. 

कटनी. स्टेशन चौक के समीप ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स में 13 नवंबर को जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर की गई कार्रवाई के बाद 14 नवंबर को यहां दुकान चला रहे व्यापारियों ने विरोध में मोर्चा खोला। काम्प्लेक्स के सामने सभी एकत्रित हुए और दूसरे दिन अतिक्रमण तोड़ रहे नगर निगम कर्मचारियों को काम करने से रोका। किशोर वाधवानी ने निगम कर्मचारी से कहा काम नहीं रोका तो पेट्रोल डालकर आग लगा लेंगे।

तभी निगम कर्मचारियों ने एसडीएम बलबीर रमण को जानकारी दी। एसडीएम ने नायब तहसीलदार रवींद्र पटेल और राजेश कौशिक को मौके पर भेजा। इनसे व्यापारियों ने कहा कि किस आदेश के तहत तोड़ा जा रहा है। कापी दिखाइए।
ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स पर जिला प्रशासन की कार्रवाई को लेकर स्थानीय पार्षद मौसूफ अहमद बिट्टू ने कहा कि किसी की एक इंच जमीन पर भी अतिक्रमण मानकर कार्रवाई की जाती है तो विधिवत नोटिस जारी करना चाहिए। सामने वाले का पक्ष जानना चाहिए।
व्यापारियों के विरोध के बाद मौके पर महापौर शशांक श्रीवास्तव गुरुवार को काम्प्लेक्स परिसर पहुंंचे। उन्होंने मीडिया से कहा कि सड़क किनारे वाहनों की अवैध पार्किंग के कारण परेशानी होती है। इस पर प्रशासन ध्यान दे। व्यापारियों की अनुमति बिना तोडऩा उचित नहीं है। यहां नीचे पार्किंग का प्रावधान है।
कार्रवाई को लेकर नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह का कहना है कि ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स मामले में आगे की कार्रवाई एसडीएम तय करेंगे। स्टेशन चौक पर यातायात समस्या में दुगर्ति किसी से छिपी नहीं है। रोड में जहां कहीं भी बाधा है उसे ठीक किया जाएगा। जिनको धंधा करना है वे दुकान के अंदर करें। आम लोगों को परेशान नहीं करें।

खास-खास
– अतिक्रमण पर कार्रवाई के दौरान बुधवार को नगर निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा सीने में दर्द बताकर चले गए। अधिकारियों ने इस मामले में मेडिकल बोर्ड से परीक्षण करवाने की बात कही है।
– नागरिकों ने कहा स्टेशन पर अतिक्रमण के कारण आवागमन में परेशानी हो रही थी। जिला प्रशासन की कार्रवाई अन्य स्थानों पर भी होनी चाहिए।
– निगम कर्मचारियों को रोकने के दौरान व्यापारी सीढ़ी के पास आकर खड़े हो गए। कहा, तोडऩे का काम नहीं होगा।

Home / Katni / video: जब व्यापारियों ने ईश्वर कृपा काम्प्लेक्स में अतिक्रमण पर कार्रवाई का किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो