scriptजानिए इस जिले के महापौर ने बच्चों को क्यों दिया झूठा आश्वासन | Can not complete even after 10 months announcement | Patrika News
कटनी

जानिए इस जिले के महापौर ने बच्चों को क्यों दिया झूठा आश्वासन

१० माह बाद भी पूरी नही करा सके घोषणा

कटनीApr 29, 2018 / 09:46 am

dharmendra pandey

school

school


कटनी. वादा करके भूल जाना जनप्रतिनिधियों की पुरानी आदतों में शुमार हैं। कुछ ऐसा ही वादा जर्जर स्कूल भवन की मरम्मत को लेकर महापौर शशांक श्रीवास्तव ने भी दिया था, लेकिन वह १० माह बाद भी पूरा नहीं हो पाया। स्कूल के छत की नपाई तक वादा सीमित रहा। जिस वजह बारिश में फिर से कक्षाओं के भीतर पानी भरेगा। कक्षा १ से ५वीं तक के विद्यार्थी स्कूल परिसर के भीतर भरे पानी के बीच पढ़ाई करने को मजबूर होंगे।
शहरी क्षेत्र में संचालित शासकीय प्राथमिक शाला बरगवां के भवन की स्थिति बेहद जर्जर है। स्कूल का छत पूरी तरह से उखड़ गया। नगर निगम के इस जर्जर भवन में चल रहे स्कूल में पिछले कई साल से कक्षा १ से ५वीं तक के विद्यार्थी मजबूरी में पढ़ाई कर रहे। स्कूल प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले साल जुलाई माह में स्कूलों में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम मनाया गया था। शासकीय प्राथमिक शाला बरगवां में आयोजित कार्यक्रम में महापौर मुख्य अतिथि थे। स्कूल की जर्जर छत को देखकर उन्होंने मरम्मत करवाने का आश्वासन दिया था। कुछ दिन बाद छत की नपाई की गई। उसके बाद काम बंद हो गया। लगभग १० माह का समय भी बीत गया, लेकिन छत की हालत जस की तस बनी हुई है।


छत की मरम्मत कराने आश्वासन दिया था
साल २०१७-१८ के शिक्षण सत्र के शुभारंभ अवसर पर स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया गया था। कार्यक्रम में महापौर शामिल हुए थे। उनसे स्कूल भवन के जर्जर की समस्या बताई गई थी। उन्होंने स्कूल की छत का मरम्मत कराने को कहा था। छत की नाप-जोख भी हुई, लेकिन सुधार कार्य नहीं हुआ।
किरण ठाकुर, प्रधानाध्यापक, शासकीय प्राथमिक शाला बरगवां।
…………………………………
पता लगवाता हूं
शासकीय प्राथमिक शाला बरगवां के छत मरम्मतीकरण का मामला कहा तक पहुंचा है, इसके बारे में पता लगवाता हूं। हो सकता है टेंडर की प्रक्रिया में उलझा हो। जल्द ही स्कूल के छत की मरम्मत कराई जाएगी।
शशांक श्रीवास्तव, महापौर।

Home / Katni / जानिए इस जिले के महापौर ने बच्चों को क्यों दिया झूठा आश्वासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो