scriptWeather: आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार | Chances of rain in Katni | Patrika News
कटनी

Weather: आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार

उत्तर-पश्चिम विक्षोभ के कारण बदल रहा मौसम, फिर खुलेगा मौसम, ठंड से मिलेगी राहत

कटनीJan 21, 2022 / 09:09 pm

balmeek pandey

आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार

आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार,आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार,आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार

कटनी. गुरुवार का दिन फिर ठंड का सितम ढाएगा और फिर दो दिनों तक लोगों को राहत मिलेगी। यह राहत आसमान में बादल छाए रहने के कारण मिलेगी। क्योंकि एक बार फिर विक्षोभ बनने की संभावना है, जो जिले में बारिश कराएगा। बता दें कि बुधवार का दिन एक बार फिर कोल्ड-डे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार का न्यूनतम 4 डिग्री और अधिकतम 21.09 से डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। गुरुवार तक उत्तर-पूर्व हवा की दिशा रहने के कारण न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के नीचे बना रहेगा। जिससे ठंडर बरकरार रहेगी।
22 और 23 जनवरी को रात के तापमान में बढ़ोत्तरी होगी और दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। दोनों दिनों में बारिश होने की संभावना है। कृषि मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम में पश्चिम विक्षोभ बनने की संभावना है, इसलिए दो दिनों तक फिर बारिश होने की संभावना है। हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जो किसानों के लिए राहत भरी होगी। दो राहत के फिर ठंड बढ़ेगी, इसके बाद मौसम साफ होने के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।

कांप गए लोग
पिछले एक सप्ताह से लोग कड़ाके की ठंड से कांप गए हैं। सुबह से लेकर देरशाम तक लोग ठिठुरन महसूस कर रहे हैं। वहीं 11 बजे से सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो पा रहे। सुबह हर दिन घना कोहरा छाया रहता है। भीषण ठंड के कारण भी लोग परेशान हैं। लोग

इनका कहना है
गुरुवार को भी ठंड रहेगी। 22 और 23 जनवरी को बारिश की संभावना है, जिससे थोड़ा राहत मिलेगी। बारिश के चलते फिर ठंड का असर रहेगा, इसके बाद मौसम साफ होगा। किसानों को दो दिनों में दलहनी फसल को काटना होगा, व सब्जी आदि की भी तुड़ाई करनी होगी।
डॉ. संदीप चंद्रवंशी, कृषि मौसम वैज्ञानिक।

Home / Katni / Weather: आज भर रहेगा ठंड का सितम, दो दिनों तक बौछार के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो