scriptबेटी ने बढ़ाया शहर का गौरव: पॉवर लिफ्टिंग में जीता सिल्वर मेडल | Charusita won Silver Medal in Power Lifting | Patrika News

बेटी ने बढ़ाया शहर का गौरव: पॉवर लिफ्टिंग में जीता सिल्वर मेडल

locationकटनीPublished: Jun 05, 2019 01:00:35 pm

Submitted by:

balmeek pandey

नगर की पॉवर लिफ्टर चारूसिता तिवारी ने तमिलनाडू के गुड़ीपट्टम नगर में 27 से 31 मई तक आयोजित सब जूनियर एवं मास्टर नेषनल चैम्पियनशि में सिलवर मेडल जीतकर कटनी नगर व प्रदेश का नाम देश भर में रोश किया है।

Charusita won Silver Medal in Power Lifting

Charusita won Silver Medal in Power Lifting

कटनी. पॉवर लिफ्टर बेटी ने एक बार फिर बारडोली का मान बढ़ाया है। अपने कमाल के जज्बे को शहर की बेटी ने राष्ट्र स्तर पर सबके सामने रख दिया है। सच ही कहा गया है…बेटियां हैं तो इस संसार में बहार है। बेटियां है तो अंधेरे में भी चमक है। बेटियां है तो हर वक्त हर किसी को सहारा है। बेटियां मान हैं, सम्मान हैं। जीवन के गुलशन की महकती फिजा हैं बिटिया…। नगर की पॉवर लिफ्टर चारूसिता तिवारी ने तमिलनाडू के गुड़ीपट्टम नगर में 27 से 31 मई तक आयोजित सब जूनियर एवं मास्टर नेषनल चैम्पियनशि में सिलवर मेडल जीतकर कटनी नगर व प्रदेश का नाम देश भर में रोश किया है। मास्टर वर्ग में चारूसिता तिवारी ने तीन चरणों में 137.5 किलोग्राम से 330 किलोग्राम तक की पॉवर लिफ्टिंग करते हुए देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। जिसके पश्चात आयोजन समिति के द्वारा इन्हें सिल्वर मेडल प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में जिले के दो अन्य प्रतिभागियों में बालक वर्ग से मोहित कुशवाहा व बालिका वर्ग में हर्षिता सुन्नक ने अपने पूर्व प्रदर्शन को सुधारा। सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षक अविनाश दुबे के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

अब तक जीत चुकीं 6 मेडल
सेवानिवृत प्राचार्य दामोदर प्रसाद तिवारी की पुत्रवधू व सत्यदेव चतुर्वेदी की पुत्री तथा डॉ. सियाराम तिवारी की पत्नी हैं हैं चारूसिता तिवारी। पिछले एक वर्ष में आधा दर्जन स्टेट व नेशनल मेंडल जीत चुकी हैं। वर्ष 1998 में चारूसिता ने भोपाल व इन्दौर में आयोजित अलग-अलग प्रतियोंगिताओं में गोल्ड मेडल जीते हैं, जबकि नेशनल लेवल पर केरल व पुणे में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा लखनऊ में नेशनल अनक्यूट में भी गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों के निर्वहन के साथ पावर लिफ्टिंग में लगातार प्रदर्शन को निखारते हुए नए आयाम पाने का चारूसिता का जज्बा युवाओं व युवतियों के लिए प्रेरणादायी है। चारूसिता तिवारी को राष्ट्रीय स्तर पर मिली उपलब्धि पर जिला प्रशान के अधिकारियों, कर्मचारियों ने तथा जिला ब्राह्मण समाज एवं नगर वासियों ने बधाई दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो