scriptजागृति पार्क में पौधरोपण कर नागरिकों ने सुरक्षा का लिया संकल्प | Citizens pledge safety by planting saplings in Jagriti Park | Patrika News
कटनी

जागृति पार्क में पौधरोपण कर नागरिकों ने सुरक्षा का लिया संकल्प

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान, शहर के लिए ऑक्सीजन टैंक विकसित करने लगातार कई वर्षों से प्रयास में जुटे हैं शहर के सभ्रांत नागरिक.

कटनीAug 13, 2020 / 11:37 am

raghavendra chaturvedi

Citizens of the city planting saplings.

पौधरोपण करते शहर के नागरिक।

कटनी. पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत शहर के ऑक्सीजन टैंक कहे जाने वाले जागृति पार्क में पौधरोपण के दौरान शहर के नागरिक शामिल हुए। सोमवार दोपहर में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान शहर के नागरिक बड़ी संख्या में शामिल होकर सोशल डिस्टेंसिंग के बीच पौधरोपण किया।

कोरोना संकट के बीच आयोजित कार्यक्रम में मास्क लगाकर लोगों ने पौधरोपण किया। पौधरोपण के बीच-बीच में लोगों को समझाइश भी दी गई कि कोरोना संक्रमण से कैसे बचें। पौधरोपण के बाद नागरिकों ने पौधों की सुरक्षा का संकल्प भी लिया।

बता दें कि पिछले कई वर्षों से लगातार जागृति पार्क में पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के साथ पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में इस साल भी पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर जाकिर हुसैन, लक्ष्मीकांत भारद्वाज, आरके नेमा, कपूर स्वामी, संतोष पिल्ले, भारत राजा, अनिल नेमा, उमा निगम सहित बड़ी संख्या में शहर के नागरिक मौजूद रहे।

समाजसेवियों ने कहा कि आगे भी पत्रिका की पहल पर पौधे रोपे जाएंगे। जाकिर हुसैन ने बताया कि पेड़ हमारे लिए बेहद जरूरी हैं। हम पौधों और पेड़ों की वजह से जीवित हैं। पेड़ ऑक्सीजन देने के अलावा पर्यावरण से विभिन्न हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं जिससे ग्लोबल वार्मिंग का प्रभाव कम होता है। लोग स्वस्थ रहते हैं। इस अवसर पर लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण कर पौधों को पेड़ बनने तक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

Home / Katni / जागृति पार्क में पौधरोपण कर नागरिकों ने सुरक्षा का लिया संकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो