scriptकटायेघाट में शीघ्र बिछाओ टॉय ट्रेन के लिए पटरी, ट्रांसपोर्ट में शुरू कराओ निर्माण, शहर में गंदगी पर भड़के कलेक्टर ने दिए ये निर्देश | Collector review of Nagar nigam katni works | Patrika News

कटायेघाट में शीघ्र बिछाओ टॉय ट्रेन के लिए पटरी, ट्रांसपोर्ट में शुरू कराओ निर्माण, शहर में गंदगी पर भड़के कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

locationकटनीPublished: Mar 04, 2020 08:47:05 am

Submitted by:

balmeek pandey

कलेक्टर व प्रशासक नगरनिगम शशिभूषण सिंह ने मंगलवार की शाम नगर निगम में ननि अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली। विकास कार्यों की सिलसिलेवार समीक्षा की। बैठक के दौरान कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत चयनित हितग्राहियों की सूची, निगम की टेण्डर समिति एवं बजट के संबंध में जानकारी ली।

Collector review of Nagar nigam katni works

Collector review of Nagar nigam katni works

कटनी. कलेक्टर व प्रशासक नगरनिगम शशिभूषण सिंह ने मंगलवार की शाम नगर निगम में ननि अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली। विकास कार्यों की सिलसिलेवार समीक्षा की। बैठक के दौरान कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत चयनित हितग्राहियों की सूची, निगम की टेण्डर समिति एवं बजट के संबंध में जानकारी ली। सुरम्य पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए चलाई जाने वाले ट्रेन की पटरियों के बिछाने की कार्यवाही शीघ्र करने, ट्रांस्पोर्टनगर में चल रहे निर्माण कार्यो को पूर्ण कराने व नवीन पास 32 नक्शों के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। नव निर्मित ऑडिटोरियम के रख रखाव किए जाने, सेल्फी प्वाइंट को शीघ्र नि:शुल्क प्रारंभ कराने, नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए जोन कार्यालय के माध्यम से संबंधित वार्डों की जनता के कार्य को संपादित किए कहा। प्रत्येक मंगलवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित कर जाकर संबंधित वार्डो के नागरिकों की समस्या सुनने व उनका निराकरण करने, मुख्य मार्गों में चल रहे निर्माण कार्यो में आ रहे अतिक्रमणों को हटाने व सुरक्षा की दृष्टि से पानी की पाईप लाईन को सड़क के बीचों बीच न डालकर सडक के किनारें व उसके ऊपर पेवर ब्लॉक लगाये जाने के निर्देश दिए।

 

30 अफसरों ने हल्के में ली सीएम हेल्पलाइन, 536 शिकायतें लंबित होने पर कलेक्टर ने लगाई फटकार, कार्रवाई करने निर्देश

 

बड़े बकायादारों पर करें कार्रवाई
निगम के राजस्व में वर्तमान डिमांड की जानकारी लेते हुए इस वर्ष अब तक की गई संपत्तिकर, जलकर व दुकान किराया की वसूली की जानकारी ली। सख्त निर्देश दिए कि वित्तीय वर्ष समाप्ति के मात्र 27 दिन शेष हैं संबंधित अधिकारी प्रथक-प्रथक टीम गठित कर रोजाना वसूली का कार्य करें। बैठक के दौरान अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि नगर निगम जनहित से जुड़ी संस्था है। यहां पानी, सफाई, बिजली, अतिक्रक्रमण नामान्तरण, राशन कार्ड एवं अन्य जनहित की सुविधाओं के लिए नागरिकों का आगमन होता है नागरिकों के कार्य आसानी से होना चाहिए। प्रयास करें कि जोनवार भी ये समस्त सुविधाएं नागरिकों का प्राप्त हो सके। नागरिकों को उनका हक एवं उनकी समस्याओं का निराकरण समय से होना चाहिए।

 

कटनी ग्रीन ने जीता वेटरन्स क्रिकेट टूर्नामेंट, मैच खेलने वाले 65 वर्षीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा संदेश

 

खास-खास-
– गंदगी पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर की स्वच्छता का प्रभार उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी को देते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में कर्मचारी एवं साधन होने के बाद भी शहर में सफाई नहीं दिख रही, पर वार्ड दरोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।
– सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के लिए संध्या सरयाम सहायक आयुक्त को नोडल अधिकारी नियुक्त करने व प्रत्येक शाखाओं के एल-1 व एल-2 लेबल के अधिकारियों के साथ दो दो सहयोगी कर्मचारियों का सेल गठित करने दिए निर्देश।
– टोली फ्री नंबर जारी रखने, फील्ड लेबल के अधिकारी कर्मचारी फील्ड में एवं कार्यालय में प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी कार्यालयीन समय में अपनी टेबिल पर उपस्थित रहने सहित पेयजल पर फोकस करने कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो