scriptकमिश्नर ने कहा ऑक्सीजन प्लांट जल्दी लगाएं, सप्लाई लाइन करें दुरुस्त | commissioner said that the oxygen plant should be installed soon | Patrika News
कटनी

कमिश्नर ने कहा ऑक्सीजन प्लांट जल्दी लगाएं, सप्लाई लाइन करें दुरुस्त

सुव्यवस्थित कार्ययोजना के साथ आइसीयू निर्माण जल्द पूरा करने की कही बात.

कटनीJun 14, 2021 / 03:28 pm

raghavendra chaturvedi

Commissioner discussing about installing the machine near the oxygen plant base in the district hospital.

जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट बेस के समीप मशीन लगाने को लेकर चर्चा करते कमिश्नर।

कटनी. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर से पहले इलाज के लिए जरूरी तैयारी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में जबलपुर संभाग आयुक्त बी चंद्रशेखर 11 जून को कटनी पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। दौरे में पहुंचे कमिश्नर जिला अस्पताल के पीछे स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट के लिए बेस व अन्य निर्माण का जायजा लिया।

कमिश्नर ने जल्द ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने और इससे अस्पताल में बेड तक सप्लाई लाइन दुरुस्त करने की बात कही। उल्लेखनीय है कि कटनी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट मशीन लगने में लेटलतीफी पर पत्रिका में प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई है। कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी मयंक अवस्थी, जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे, सीएमएचओ डॉ. प्रदीप मुढिय़ा, सीएस डॉ. यशवंत वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बच्चों के लिए तैयार हो रहे वार्ड में प्रसाधन की गंदगी पर कमिश्नर ने लगाई फटकार-
जिला अस्पताल निरीक्षण के दौरान बच्चों के लिए तैयार हो रहे वार्ड में प्रसाधन की गंदगी पर कमिश्नर ने सीएस को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यह काम तो आउटसोर्स में चल रहा है। अच्छा काम नहीं हो रहा है तो टेंडर निरस्त करें।

ये भी जानिए
– सुव्यवस्थित कार्ययोजना के साथ आईसीयू निर्माण की कही बात।
– अस्पताल में बिजली आपूर्ति दुरुस्त रहे इसके लिए डीजी सिस्टम की जानकारी ली।
– ऑक्सीजन प्लांट के लिये भी पृथक से डीजी सिस्टम अभी से स्थापित करने कहा।
– सीएससी और पीएचसी से प्रसव के लिए रैफर होकर जिला अस्पताल आने वाले मरीजों से चर्चा के बाद कमिश्नर ने ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने कहा।
– कमिश्नर ने सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़, उप स्वास्थ्य केन्द्र कन्हवारा, उप स्वास्थ्य केन्द्र स्लीमनाबाद का निरीक्षण किया, चिकित्सा सुविधाएं बेहतर करने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो