scriptकटनी में केरल से आया कोरोना, बचने के लिए यह करें उपाय | Corona came from Kerala , take these measures to avoid | Patrika News

कटनी में केरल से आया कोरोना, बचने के लिए यह करें उपाय

locationकटनीPublished: Dec 05, 2021 05:34:08 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

कोरोना पॉजिटिव आते ही जिले में हडकंप मच गया

corona

corona

कटनी. मध्यप्रदेश के कटनी जिले में कोरोना की दस्तक केरल से आए एक व्यक्ति के कारण हो गई है। यहां आए इस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही जिले में हडकंप मच गया है। हालांकि इस व्यक्ति को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार कटनी जिले में कोरोना की दूसरी लहर के बाद फिर कोरोना ने लंबे समय बाद दस्तक दे दी है। शहर के उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस पाया गया है। सूचना मिलते ही व रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही युवक को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। कटनी में केरल से आए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समदडिय़ा सिटी माधव नगर के कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। जिसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आगामी जांच के लिए दिल्ली सैंपल भेजा जा रहा है।

यह रखें सावधानी
-बगैर मास्क घर से बाहर नहीं निकलें।
-जहां तक जरूरी हो सके बाहर निकलें ही नहीं।
-जरूरी काम होने पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए बाहर निकलें।
-अपना काम निपटा कर तुंरत घर पहुंचे।
-भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।
-घर से बाहर केवल जरूरी चीजों की खरीदी करने ही निकलें, व्यर्थ की शॉपिंग में समय खराब न करें।
-आजकल ऑनलाइन खरीदी भी बेहतर ऑप्शन है, आप इसका उपयोग कर भी घर से बाहर निकलने से बच सकते हैं।
-थोड़े बहुत भी लक्षण नजर आए तो टोल फ्री नंबर पर कॉल करें या समीपस्थ चिकित्सक को दिखाएं।
पीएम मोदी को बच्चे बताएंगे 2047 का मेरे सपनों का भारत

एमपी में आए 24 घंटे में 18 केस
एमपी में पिछले 24 घंटे में करीब 18 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से भोपाल में 8, इंदौर में 6, ग्वालियर में 2 तथा जबलपुर 2 केस सामने आए हैं। वहीं पूरे प्रदेश में करीब 142 केस एक्टिव हैं। प्रदेश में 4 दिसंबर शाम तक करीब 22094282 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें अब तक करीब 793232 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 10528 लोगों की मौत हुई हैं।
डॉक्टर का दावा-डेल्टा की तुलना में 32 गुना तेज है ओमिक्रॉन

पॉजीटिविटी दर 0.03 प्रतिशत
एमपी में कोरोना की पॉजीटिविटी दर बहुत कम है, सरकारी आंकड़ों की माने तो कोरोना संक्रमण की दर महज 0.03 प्रतिशत है। वहीं रिकवरी रेट काफी तेज हैं, जहां पिछले 24 घंटे में 18 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। वहीं करीब 10 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। इस मान से यह साफ कहा जा सकता है, कि फिलहाल जो मरीज संक्रमित भी पाए जा रहे हैं, तो वे ज्यादा हाई रिस्की नहीं हो रहे हैं। कुछ लोगों को छोड़कर शेष सभी ठीक हो रहे हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं समझें की आप भी लापरवाही शुरू कर दें, आपको यह बात समझाने का साफ मतलब यह है कि आप जागरूक रहें, अपनी सोच पॉजिटिव रखें और कोरोना से बचाव के उपाय जारी रखें, तो निश्चित ही आप इससे बचे रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो