गांव-गांव पहुंचा कोरोना संक्रमण, 11 नए पॉजिटिव, 6 मरीज हुए डिस्चार्ज

कोरोना संक्रमण कम करने को लेकर सवालों में प्रशासन के प्रयास.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 13 Aug 2020, 11:41 PM IST

कटनी. कोरोना संक्रमण अब जिले के गांव-गांव पहुंच गया। बुधवार देरशाम आई 383 नमूनों की जांच में 11 पॉजिटिव मिले। खासबात यह है कि इन नए पॉजिटिव मरीजों में जिले के ज्यादातर तहसील से संक्रमित शामिल हैं। इसमें बड़वारा, बहोरीबंद, बरही व ढीमरखेड़ा से एक-एक मरीज के साथ ही विजयराघवगढ़ से तीन और कटनी शहर के राय कॉलोनी, द्वारिका सिटी, नई बस्ती और आधारकॉप से एक-एक मरीज मिलाकर कुल चार मरीज शामिल हैं। जिलेभर में 11 पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 292 पहुंच गई। बुधवार को 6 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इस तरह अब तक कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 166 पहुंच गई।

98 कंटेनमेंट जोन, एक्टिव 33
जिलेभर में अब तक सामने आने वाले मरीज 98 जगह से मिले हैं। इन स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। हालांकि निश्चित अवधि के बाद कंटेनमेंट समाप्त कर दिया जाता है। बुधवार तक जिले में एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 33 रही।

कंटेनमेंट जोन में नियम नहीं मानने पर कार्रवाई
रीठी तहसील के पटोंहा स्थित राय मोहल्ला में सात मकानों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किए जाने के बाद नागेंद्र राय व ज्ञानी राय द्वारा नियमों का पालन नहीं करने का मामला सामने आया। इस पर तहसीलदार ने दोनों के विरूद्ध धारा 188 अंतर्गत कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

Youth distributing sanitizers.

रघुनाथगंज कंटेनमेंट जोन में युवाओं ने वितरित किया सैनिटाइजर
कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच बुधवार को कंटेनमेंट जोन रघुनाथगंज वार्ड की एक गली में युवाओं ने सैनिटाइजर और मास्क वितरित किया। इस दौरान युवक कांग्रेस के रौनक खंडेलवाल, सुभाष मालाकर, श्याम यादव, महेश चौरसिया, सौरभ सोनी व राहुल कछवाह सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इनके द्वारा कोविड केयर सेंटर माधवनगर छात्रावास में भर्ती मरीजों के लिए सामग्री वहां के ड्यूटी डॉक्टर को दिया गया।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned