scriptकोरोना का असर, लगातार तीसरे दिन बंद रही एसबीआइ की मुख्य शाखा | Corona's impact, SBI's main branch closed third consecutive day | Patrika News
कटनी

कोरोना का असर, लगातार तीसरे दिन बंद रही एसबीआइ की मुख्य शाखा

खुलने के लिए 26 बैंक कर्मचारियों की रिपोर्ट का इंतजार, रविवार रात आइसीएमआर जबलपुर से नहीं आइ एक भी सैंपल की रिपोर्ट, सोमवार रात को आई 80 रिपोर्ट में एक व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव.

कटनीJul 07, 2020 / 10:35 am

raghavendra chaturvedi

Notice board of bandh outside SBI main branch.

एसबीआइ मुख्य शाखा के बाहर लगा बंद का सूचना बोर्ड.

कटनी. कोरोना के बढ़ते का संक्रमण का असर पर सामान्य जनजीवन पर दिखने लगा है। एसबीआइ की कटनी स्थित मुख्य शाखा 6 जुलाई को लगातार तीसरे दिन बंद रही। शाखा के प्रभारी प्रबंधक अंजेश कुमार ने बताया कि बैंक कर्मचारियों का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए जबलपुर भेजी है। वहां से रिपोर्ट आने के बाद ही शाखा खोलने का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार रात रिपोर्ट का इंतजार रहा। सोमवार रात 80 रिपोर्ट में बैंक के कर्मचारी भी शामिल रहे। सबकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब आज से बैंक संचालन की उम्मींद जताई जा रही है।
सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि एसबीआइ की मुख्य शाखा से 26 नमूने जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेजा गया है। बता दें कि शाहनगर जिला पन्ना ब्रांच के मैनेजर यहां एक जुलाई को नकदी लेने एक सहयोगी के साथ आए थे और अगले ही दिन उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकल गया। इसकी सूचना कटनी आते ही शनिवार को मुख्य शाखा सील कर दिया गया था।
कोरोना पॉजिटिव आए बैंक कर्मचारी का द्वारिका सिटी कॉलोनी स्थित आवास को सैनिटाइज किया गया। नगर निगम कर्मचारियों ने बताया कि सैनिटाइजेशन कॉलोनी के दूसरे घरों में भी किया गया।


दिखावा साबित हो रहा ट्रूनॉट, सोमवार को सभी सैंपल जबलपुर भेजा
कोरोना संक्रमण की जांच और त्वरित रिपोर्ट के लिए जिला अस्पताल में लगा ट्रूनॉट मशीन अब धीरे-धीरे दिखावा साबित होने लगा है। सोमवार को जिलेभर में 43 सैंपल लिए गए, लेकिन एक भी सैंपल की जांच टू्रनॉट मशीन को नहीं दी गई। कोरोना संक्रमण जांच से जुड़े अधिकारी भी दबी जुबान में कह रहे हैं कि ट्रूनॉट की रिपोर्ट विश्वसनीय नहीं है, इस कारण सैंपल जबलपुर भेजा जा रहा है। ऐसे में बड़ी राशि खर्च कर ट्रूनॉट मशीन लगाने की प्रक्रिया पर सवाल उठ रहे हैं।
शहर से 25 सैंपल
सोमवार को शहर से 25 लोगों के नमूने लिए गए। सीएमएचओ डॉ. एसके निगम ने बताया कि इसके अलावा बड़वारा से 8 और विजयराघवगढ़ से 10 सैंपल लेकर जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेज गया है।

Home / Katni / कोरोना का असर, लगातार तीसरे दिन बंद रही एसबीआइ की मुख्य शाखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो