scriptसचिव-सरपंच और उपयंत्री ने एसडीएम को दिया जबाब, अब ग्रामीणों से होगी पूछताछ | Corruption in Gram Panchayat Jirri | Patrika News
कटनी

सचिव-सरपंच और उपयंत्री ने एसडीएम को दिया जबाब, अब ग्रामीणों से होगी पूछताछ

ढीमरखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत जिर्री का मामला

कटनीJan 27, 2019 / 03:35 pm

balmeek pandey

Arbitrary in rudmud gram panchayat

Arbitrary in rudmud gram panchayat

कटनी/उमारियापान. विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने और ट्यूबवेल खनन के नाम पर फर्जी बिल बाउचर लगाकर राशि हड़पकर शासकीय रुपयों का दुरूपयोग करने वाले सरपंच अंजना राजेश असाटी और सचिव संदीप अग्रहरि के बाद उपयंत्री राजू श्रीवास्तव ने भी ढीमरखेड़ा एसडीएम के दफ्तर में हाजिर होकर जबाब दिया है। कारनामे को अंजाम देने वाले जिम्मेदारों के बाद एसडीएम ने अब गांव के ग्रामीणों से भी पूछताछ करने के लिए बुलवाया है। ग्राम पंचायत जिर्री में किये गए भ्रष्टाचार का जांच प्रतिवेदन मिलते ही ढीमरखेड़ा एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने राशि गबन करने वाले जिर्री सरपंच अंजना राजेश असाटी, सचिव संदीप अग्रहरि और तत्कालीन उपयंत्री राजू श्रीवास्तव को शोकॉज जारी कर जबाब मांगा।

एसडीएम के पास ग्रामीणों ने किया शिकायत
उमरियापान. जनपद के अधिकारियों की मिलीभगत से गांव में भ्रष्टाचार करने और निर्माण कार्य में लीपापोती करने वाले सरपंच-सचिव पर जनपद सीइओ ने कार्रवाई नहीं किया तो ग्रामीणों ने मामले की शिकायत अब ढीमरखेड़ा अनुविभागीय अधिकारी से किया है। मामला जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत घुघरा का है। ग्रामीणों ने कारनामे की शिकायत कर मामले की जांचकर जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की मांग किया है। घुघरा के ग्रामीणों और ठेकेदार ललित बाजपेई ने एसडीएम देवकीनंदन सिंह को शिकायत करते हुए बताया कि ग्राम पंचायत के सचिव-सरपंच ने विकास कार्यों के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया है। अधिकारियों की मिलीभगत से गांव में शौचालय निर्माण, प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा, सड़क निर्माण जैसे अन्य कार्यों में जमकर लीपापोती कर सरकारी राशि का दुरूपयोग किया है। ठेकेदार ने बताया कि रंगमंच और सीसी सड़क का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत की जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने बताया कि घुघरा के ग्रामीणों और ठेकेदार से शिकायत प्राप्त हुई है। जांच दल का गठन कर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी होने पर कार्रवाई की होगी।ठेकेदार को रुपये भी दिलाया जाएगा।

इनका कहना है
राशि गबन के मामले में जिर्री के सरपंच-सचिव और संबंधित उपयंत्री ने उपस्थित होकर जबाब क्यों नहीं दिया है। गांव के कुछ लोंगों से भी पूछताछ की जाएगी, इसके लिए ग्रामीणों को बुलवाया है। जो भी बिंदु सामने आए हैं मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।
देवकीनंदन सिंह, एसडीएम ढीमरखेड़ा।

Home / Katni / सचिव-सरपंच और उपयंत्री ने एसडीएम को दिया जबाब, अब ग्रामीणों से होगी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो