scriptसचिव-सरपंच और उपयंत्री के कथन मिलने के बाद भी ठंडी पड़ी कार्रवाई, हजारों का है फर्जीवाड़ा | Corruption is not happening on the Sarpanch secretary | Patrika News
कटनी

सचिव-सरपंच और उपयंत्री के कथन मिलने के बाद भी ठंडी पड़ी कार्रवाई, हजारों का है फर्जीवाड़ा

ढीमरखेड़ा जनपद की ग्राम पंचायत जिर्री का मामला

कटनीMar 16, 2019 / 12:17 pm

balmeek pandey

Corruption is not happening on the Sarpanch secretary

Corruption is not happening on the Sarpanch secretary

कटनी/उमारियापान. विकास कार्यों में फर्जीवाड़ा करने और ट्यूबवेल खनन के नाम पर फर्जी बिल बाउचर लगाकर राशि हड़पकर शासकीय रुपयों का दुरूपयोग करने वाले मामले में कार्रवाई ठंडे बस्ते में है। सरपंच अंजना राजेश असाटी और सचिव संदीप अग्रहरि के बाद उपयंत्री राजू श्रीवास्तव ने ढीमरखेड़ा एसडीएम के दफ्तर में हाजिर होकर जबाब दिया है। तीनों के जबाब मिलने के तीन माह बाद भी मामला ठंडा पड़ा है। कारनामे को अंजाम देने वाले जिम्मेदारों पर अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं किया है, जबकि एसडीएम के द्वारा बनाये गए जांचदल के प्रतिवेदन में राशि गबन करने का मामला सामने आया है। बाबजूद भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं होने से अधिकारीयों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों ने अधिकारियों पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप लगाया है। उल्लेखनीय है कि जिर्री पंचायत के सरपंच-सचिव द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत से विकास कार्यों के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा किया गया। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत ढीमरखेड़ा एसडीएम से किया। मामला उजागर होने के बाद ढीमरखेड़ा एसडीएम देवकीनंदन सिंह ने तीन सदस्यीय टीम का गठन कर मामले की जांच कराई हैं।

इनका कहना है
राशि गबन के मामले में जिर्री पंचायत के सरपंच-सचिव और संबंधित उपयंत्री के अलावा ग्रामीणों से जवाब लिया गया है। मामले की जांच अभी जारी है। जो भी बिंदु जांच के दौरान सामने आते है। संबंधित दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
देवकीनंदन सिंह, एसडीएम ढीमरखेड़ा।

खिरवा से पोंडी कला पहुंच मार्ग जर्जर
उमरियापान-ढीमरखेड़ा के मुख्य मार्ग खिरवा से पोंडी कला बी गांव पहुंच मार्ग अत्यंत जर्जर हो चुका है। बीते दो साल पहले प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत 2 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य कराया गया था। सड़क जगह-जगह से उखड़ गई है। रास्ते में बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए हैं। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना पड़ता है।

Home / Katni / सचिव-सरपंच और उपयंत्री के कथन मिलने के बाद भी ठंडी पड़ी कार्रवाई, हजारों का है फर्जीवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो