scriptपर्यटन स्थल के रुप में विकसित होगा देश का केंद्र बिंदु | Country's focal point will develop into a tourist destination | Patrika News
कटनी

पर्यटन स्थल के रुप में विकसित होगा देश का केंद्र बिंदु

किसानों को सिंचाई के लिए दस घंटे बिजली उपलब्ध कराने होगी शेड्यूलिंग

कटनीNov 30, 2019 / 06:26 pm

raghavendra chaturvedi

Country's focal point will develop into a tourist destination

पर्यटन स्थल के रुप में विकसित होगा देश का केंद्र बिंदु

कटनी. बड़वारा में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनसभा को संबोंधित करते हुए प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि ढीमरखेड़ा तहसील में स्थित देश के केंद्र बिंदु स्थल को पर्यटल स्थल के रुप में विकसित किया जाएगा।
उन्होने कहा कि किसानों को लगातार 10 घंटे बिजली सिंचाई के लिये मिल सके, इसके लिये संबंधित जिले के प्रभारीमंत्री को शेड्यूल तय करने का अधिकार दिया गया है। कटनी जिले के किसानों के लिये भी विद्युत आपूर्ति का शेड्यूल दस घंटे लागू जाएगा।
कार्यक्रम में बड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र सिंह, बहोरीबंद विधानसभा के पूर्व विधायक सौरभ सिंह, कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण जिलाध्यक्ष गुमान सिंह, शहर अध्यक्ष मिथिलेश जैन, युवक कांग्रेस अध्यक्ष मनु दीक्षित, एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा, कलेक्टर एसबी सिंह, जिला पंचायत सीइओ गुमान सिंह, डीएफओ एके राय, एसडीएम बलबीर रमण, कांग्रेस नेता प्रियदर्शन गौर जनपद अध्यक्ष अल्लो बाई सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
खास-खास
– शिविर में राजस्व विभाग की सर्वाधिक 77 शिकायत पर प्रभारी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई, कहा सात दिन में निपटाएं सभी समस्याएं।
– उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बिजली बिल आधे करने की योजना में कटनी जिले में 22 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई है।
– बड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र सिंह ने कटनी में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग रखी। उन्होंने बताया कि एक वर्ष में राज्य सरकार ने अकेले बड़वारा विधानसभा क्षेत्र में साढ़े 14 करोड़ रुपये के कार्य संचालित किये हैं।
– 7 करोड़ 8 लाख के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण प्रभारी मंत्री ने किया। विभिन्न योजनाओं के 514 हितग्राहियों को 14 करोड़ 33 लाख रुपये के हितलाभ वितरित किए।
– जिले के प्रवास के दौरान प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह ने दद्दा धाम पहुंच कर पंडित देव प्रभाकर शास्त्री दद्दाजी का आशीर्वाद गृहण किया।
– ग्रामीण आजीविका मिशन की स्ववसहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों के विक्रय हेतु ग्रामीण आजीविका विक्रय केन्द्र का बस स्टेंड कटनी में प्रभारी मंत्री ने शुभारंभ किया।
– कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव एक कांग्रेस कार्यकर्ता के भतीजे का ट्रांसफर करवाने की बात लेकर पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने कहा आप दिखवा लेना तो उन्होंने कहा आप ही काम करवाएं मुझे दलाली का दाग नहीं लेना है।
– जिले के प्रमुख अधिकारियों ने प्रभारी मंत्री से मुलाकात की। अधिकारियों की इस मुलाकात के बाद जिले के प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारी परेशान रहे। उनको इस बात की भी चिंता सता रही थी कि प्रभारीमंत्री के नाम से जो आदेश करवाए हैं, कहीं उनकी भी पोल न खुल जाए।
– प्रभारीमंत्री से मिलने जिले के दूर-दूर गांव से पहुंचे कार्यकर्ताओं को 2 घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ा। मुलाकात के दौरान भीड़ के कारण कई कार्यकर्ता अपनी बात नहीं रख पाए।
– प्रभारी मंत्री से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मुलाकात के दौरान शहर के वरिष्ठ नेता ने भतीजे की ट्रांसफर की बात रखी। प्रभारी मंत्री ने इस मामले को प्रदेश सचिव को देखने कहा तो उन्होंने कहा कि उन्हे दलाली का दाग नहीं लेना। प्रदेश सचिव के इस बयान की कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा रही।
– सर्किट हाउस में इस बार कई विभागों के प्रमुख अधिकारियों ने प्रभारी मंत्री से मुलाकात की। अधिकारियों की इस मुलाकात के बाद कई कांग्रेस पदाधिकारी इस बात को लेकर परेशान रहे कि प्रभारीमंत्री के नाम से जो आदेश करवाए हैं, कहीं उनकी भी पोल न खुल जाए।
– भाजपा जिलाध्यक्ष के लिए शनिवार को होने वाले चुनाव की चर्चा भी पूर्व मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे कार्यकर्ताओं के बीच रही। इस बीच जिलाध्यक्ष की दौड़ में शामिल कार्यकर्ता अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए वरिष्ठों से चर्चा में मशगूल दिखे। यहां दौड़ में शामिल नेताओं के बीच आपसी खींचतान के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सब इक_े हैं।

Home / Katni / पर्यटन स्थल के रुप में विकसित होगा देश का केंद्र बिंदु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो