scriptट्रेन हादसा- सरपट दौड़ रही ट्रेन की झूल गई ट्राली, video में देखें हादसे की तस्वीरें | Defect in the bogie of Superfast Express | Patrika News

ट्रेन हादसा- सरपट दौड़ रही ट्रेन की झूल गई ट्राली, video में देखें हादसे की तस्वीरें

locationकटनीPublished: Jan 18, 2022 02:03:29 pm

Submitted by:

deepak deewan

सरपट भाग रही थी ट्रेन

train.png
कटनी. मध्यप्रदेश में ट्रेन हादसा होने की खबर है. प्रदेश के कटनी रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि एक यात्री ट्रेन की बोगी में खराबी आ गई थी. देर रात तकनीकी खराबी आने के कारण सरपट भागती ट्रेन एकाएक रुक गई जिससे यात्री भयभीत हो उठे. हालांकि खराबी दुरुस्त कर देने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया. रेलवे सूत्रों के अनुसार जरा सी भी चूक होने पर बड़ा हादसा हो सकता था.
जानकारी के अनुसार भागलपुर सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस के साथ यह हादसा हुआ. कटनी से जबलपुर की ओर जा रही भागलपुर सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेक पर एकाएक रुक गई. सरपट भागती ट्रेन के यूं रुक जाने से हर कोई आशंकित हो उठा. बाद में मालूम चला कि भागलपुर सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आई खराबी के कारण ट्रेन रुक गई थी. यात्रियों के अनुसार ट्रेन नहीं रुकती तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.
यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

train2.jpg

अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक डिब्बे में खराबी आई थी. जैसे ही ट्रेन रुकी पायलट और गार्ड ने डिब्बे को चेक किया. इसके साथ ही वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों को इस बात की सूचना दी. सूचना मिलते ही मौके पर तकनीकी स्टाफ रवाना कर दिया गया. बोगी में आई दिक्कत को दूर कर दिया गया और इसके बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार भागलपुर सूरत सुपरफास्ट एक्सप्रेस कटनी से जबलपुर की ओर जा रही थी. एक्सप्रेस का कटनी मेन स्टेशन पर स्टापेज भी है. यहां निर्धारित समय तक रुकने के बाद ट्रेन रवाना हो गई. स्पीड में आ चुकी ट्रेन मेन स्टेशन से करीब दो किमी दूर जाकर अचानक ही रुक गई. कटनी से जबलपुर रेलमार्ग पर कटनी साउथ स्टेशन से आगे आधी रात को ट्रेन अचानक रुकने यात्री आशंकित हो उठे. यहां करीब आधा घन्टे से ज्यादा समय तक ट्रेन खड़ी रहने से यात्री परेशान भी होते रहे.

अधिकारियों ने बताया कि बोगी की साइड ट्राली एकाएक झूलने लगी थी. हादसे की जानकारी मिलने पर ट्रेन से इस बोगी को अलग किया गया. यात्रियों को दूसरी बोगियों में बैठाकर ट्रेन को रवाना किया गया.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x875z5m
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो