scriptदिल्ली के ठग गिरफ्तार, बाजार में महिलाओं को ऐसे बनाते थे शिकार | Delhi's thugs arrested, used to make women in the market such as hunti | Patrika News
कटनी

दिल्ली के ठग गिरफ्तार, बाजार में महिलाओं को ऐसे बनाते थे शिकार

शहर में दिनदहाड़े महिलाओं के साथ हुई ठगी की 4 वारदातों का कोतवाली पुलिस ने किया खुलासा,

कटनीAug 23, 2018 / 09:08 pm

shivpratap singh

Delhi's thugs arrested,

Delhi’s thugs arrested,

कटनी. शहर में ठगी की वारदातों को अंजाम देने के लिए दिल्ली के दो युवक यहां आए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी वापस लौट गए। वारदात के दिन की सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खंगाली तो दिल्ली की एक गाड़ी शहर में संदिग्ध होना सामने आया। हरकत में आई पुलिस ने मात्र नंबर प्लेट के आधार पर दोनों आरोपियों की पतासाजी की। शहर में जाल बिछाकर बैठी पुलिस को जैसे ही आरोपियों के शहर फिर आने की सूचना मिली तो पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। बुधवार को कोतवाली पुलिस ने शहर में दिनदहाड़े हुई महिलाओं के साथ ठगी की चार वारदातों का खुलासा किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी गोपाल सोलंकी (२२) निवासी विकासनगर नई दिल्ली व करण परमार (१८) की न्यायालय से मिली पुलिस रिमांड के बाद पूछताछ में आरोपियों ने राज उगले।
जानकारी के अनुसार शहर में हो रही ठगी की वारदातों में अपराधियों की पतासाजी के लिए एसपी मिथिलेश शुक्ला के निर्देशन व सीएसपी एमपी प्रजापति के मार्गदर्शन में टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
टीआई शैलेष मिश्रा ने बताया कि आरोपियों ने शहर में चार वारदात व अन्य शहरों में भी वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी ज्यादातर महिलाओं को ही भरोसे में लेकर शिकार बनाते थे। वे महिलाओं को गहने दोगुने करने व खुद के पास लाखों रुपए होने का लालच देते थे। महिलाएं भी उनकी बातों के जाल में फंस जाती थी और वारदात का शिकार हो जाती थीं। आरोपियों की गिरफ्तार में टीआई सहित एसआई रोहित डोंगरे, एएसआई जगदीशप्रसाद तिवारी, आरक्षक दीपक तिवारी व नितिन जायसवाल की भूमिका रही।
इन वारदातों को दिया था अंजाम
– ११ दिसंबर 2017 को पीडि़त ऊषा सैनी(६३) निवासी रामनगर कैलवारा फाटक को पैसों का लालच देकर झंडाबाजार के पास ठग लिया था। २५ हजार कीमत के सोने-चांदी का जेवर लेकर भाग निकले थे।
– ४ अप्रैल 2018 सुनीता पांडे (६१) निवासी पहरूआ को गहने दोगुने करने का लालच देकर ५० हजार के जेवर से ठगा था।
– १५ मई 2018 को अनीता नामदेव(३५) चांडक चौक को गहने दोगुने करने का लालच देकर बातों में उलझाया और ५० हजार के जेवर उड़ा दिए।
– ९ अगस्त 2018 को राधादेवी शिवहरे(७५) व उनकी पोती को पैसों का लालच देकर सुभाष चौक में गहने ले उड़े।

Home / Katni / दिल्ली के ठग गिरफ्तार, बाजार में महिलाओं को ऐसे बनाते थे शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो