scriptअधिकारी-कर्मचारियों के बहाने पर डॉक्टर नहीं लगा सकेंगे मुहर, जानिए कैसे | Doctor can not be seated on the excuse of officials and staff | Patrika News
कटनी

अधिकारी-कर्मचारियों के बहाने पर डॉक्टर नहीं लगा सकेंगे मुहर, जानिए कैसे

संस्था प्रमुख की अनुमति और बगैर मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के नहीं जारी होगी मेडिकल सर्टिफिकेट

कटनीOct 04, 2018 / 11:24 am

dharmendra pandey

Doctor of Medical College fighting for this, see video

Doctor

कटनी. जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आने आने लगा है, वैसे अधिकारियों-कर्मचारियों का बीपी हाई होने लगा है। स्थिति यहां तक आ गई है कि मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर कुछ लोग चुनाव से किनारा काटने को भी आमादा हैं। पिछल एक पखवाड़े में जिला अस्पताल से जारी होने वाले मेडिकल सर्टिफिकेट की संख्या भी काफी बढ़ गई थी। इस पर कलेक्टर ने सख्ती दिखाई है। चुनाव से पहले अधिकारी-कर्मचारियों में कसावट लाने के लिए सख्त निर्देश दिये हैं कि बगैर मेडिकल बोर्ड की अनुसंशा के किसी भी अधिकारी व कर्मचारियों कों मेडिकल सर्टिफिकेट न जारी किये जाएं। कलेक्टर के इस आदेश से जिले के अधिकाश विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों में हलचल की स्थिति बनी हुई है। वहीं बुधवार को जिला अस्पताल में कई कर्मचारी मेडिकल के लिए चक्कर भी काटते दिखे।

कोई करा रहा था फोन, तो कोई बता रहा था लाचारी
बुधवार को जिला अस्पताल के चिकित्सकों की मनमानी पर रोक लग जाने के बाद नजारा कुछ अलग ही दिखा। अस्पताल के जिस कक्ष से मेडिकल सर्टिफिकेट का कार्रवाई की जाती है वहां पर लोगों का मजमा लगा रहा। कुछ बीमारी का हवाला देकर डॉक्टर से अनफिट करने की बात कह रहे थे तो कोई फोन पर यहां-वहां सोर्स लगाता दिखा, लेकिन जब अस्पताल के कर्मचारियों ने कलेक्टर के निर्देश का हवाला दिया तो वहां से मेडिकल सर्टिफिकेट लेने वाले चलते दिखे। साफ निर्देश दिये गए हैं कि कोई भी चिकित्सक बगैर बोर्ड की अनुशंसा के मेडिकल जारी न करें। किसी भी कर्मचारी को अवकाश लेने से पहले संस्था प्रमुख द्वारा समस्या या बीमारी का पत्र सहित बोर्ड की अनुशंसा जरुरी है।

इनका कहना है
चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार की व्यवधान न आये इसलिए अनावश्यक रूप से अवकाश पर जाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर रोक लगाने निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को बगैर मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के सर्टिफिकेट न जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। बेवजह अवकाश व सर्टिफिकेट लेने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
केवीएस चौधरी, कलेक्टर।

Home / Katni / अधिकारी-कर्मचारियों के बहाने पर डॉक्टर नहीं लगा सकेंगे मुहर, जानिए कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो