scriptसंकट में दानवीर आ रहे आंगे: पूर्व विधायक ने सौंपे गद्दे, जैन समाज ने ऑक्सीजन मशीन | Donated mattress and oxygen machine | Patrika News
कटनी

संकट में दानवीर आ रहे आंगे: पूर्व विधायक ने सौंपे गद्दे, जैन समाज ने ऑक्सीजन मशीन

सब मिलकर लड़ रहे महामारी से लड़ाई, छोटी-छोटी पहल बेहद आवश्यक

कटनीApr 19, 2021 / 08:55 pm

balmeek pandey

संकट में दानवीर आ रहे आंगे: पूर्व विधायक ने सौंपे गद्दे, जैन समाज ने ऑक्सीजन मशीन

संकट में दानवीर आ रहे आंगे: पूर्व विधायक ने सौंपे गद्दे, जैन समाज ने ऑक्सीजन मशीन

कटनी. इन दिनों शहर में महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। शासन-प्रशासन की सुविधाएं भी अत्यधिक कम पड़ गई हैं। लोग व्यवस्थाओं से महरूम हैं। मशीनरी व जरुरी संसाधनों के अभाव में लोग कोविड से नहीं लड़ पा रहे। जिला अस्पताल में लगातार सामने आ रहीं अव्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के दानवीर आगे आए हैं। रविवार को शहर में दो खास पहल की गईं। कोरोना के इस दौर में सीमित संसाधनों से जूझ रहे जिला चिकित्सालय में सहयोग के लिए अच्छी पहल की शुरुआत हुई है। जिला हॉस्पिटल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन द्वारा अस्पताल को 25 गद्दे देने की घोषणा की गई थी। सुबह पुत्र संचित जैन ने 25 गद्दे सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा को सौंपे। इस पहल से अस्पताल की गैलरी में भर्ती मरीजों को बेड उपलब्ध हो सकेगा।

 

जैन समाज ने मंगाईं मशीनें
कोरोना मरीजों को राहत देने जैन समाज ने भी सराहनीय पहल की है। गौशाला स्थित जैन धर्मशाला में जहां कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा रहा है, वहीं आक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए आक्सीजन का प्रबंध भी समाज की ओर से किया जा रहा है। 12 ऑक्सीजन मशीन की पहली खेप कटनी पहुंच चुकी है, जिससे जल्द जनता को राहत मिलेगी।

Home / Katni / संकट में दानवीर आ रहे आंगे: पूर्व विधायक ने सौंपे गद्दे, जैन समाज ने ऑक्सीजन मशीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो