scriptलाइम स्टोन खदान हादसा: मजदूर की मौत पर खदान संचालक दोषी, दर्ज हुआ मामला | Enter FIR on Mine Operator | Patrika News
कटनी

लाइम स्टोन खदान हादसा: मजदूर की मौत पर खदान संचालक दोषी, दर्ज हुआ मामला

बड़वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिजहनी का मामला

कटनीApr 07, 2019 / 05:00 pm

balmeek pandey

Firing at Sirohi police, caught both Siege

Firing at Sirohi police, caught both Siege

कटनी. बड़वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिजहनी लाइम स्टोन खदान में हुए हादसे में पुलिस ने प्राथमिक जांच में खदान संचालक को दोषी पाया है। इस पर खदान संचालक के विरुद्ध बड़वारा पुलिस ने धारा 304 ए 337 आइपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार 29 मार्च को सिजहनी अतुल निधान सिंह चौहान की लाइन स्टोन खदान में मजदूर काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोपहर में लगभग एक बजे ब्लास्टिंग की गई। इसके बाद बगैर सुरक्षा उपकरणों के मजदूरों को लाइम स्टोन खदान से निकालने के लिए लगा दिया गया। शाम लगभग चार बचे तेज धमाके के साथ खदान धसक गई और लाइम स्टोन में तीन मजदूर दब गए। इस हादसे में नरेश सिंह गौड़ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। सहायक उप निरीक्षक दिनेश सिंह चौहान ने मामले की जांच की। इस हादसे में महिपाल सिंह, दीपक सिंह घायल हो गए थे।

लापरवाही से हुआ हादसा
बड़वारा थाना में पदस्थ सहायक उप निरीक्षक दिनेश सिंह चौहान की टीम ने मामले की जांच की। इस दौरान पाया गया कि माइनिंग खदान मेसस इकाई प्लांट माइनिंग एवं मिनरल्स के संचालक अतुल निधान सिंह चौहान दोषी है। लापरवाही पूर्वक पत्थर खदान संचालित कर खदान धंसने से एक व्यक्ति मौत व दो अन्य घायल हुए हैं। इस पर प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


दतला नाला में डूबने से मौत
बड़वारा थाना अंतर्गत ग्राम भरवारा खुर्द दतला नाला में डूबने से दीना भूमिया की मौत हो गई। नाले में शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई की। पीएम करवाकर शव को परिजनों के सुपुर्द किया और प्रकरण को जांच में लिया है।

सड़क हादसे में किशोरी घायल
बड़वारा थाना अंतर्गत ग्राम विलायतकला मेन रोड पर हुए सड़क हादसे में एक किशोरी घायल हो गई है। उसे उपचार के लिए बड़वारा अस्पताल में भर्ती कराया। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने पिकअप वाहन क्रमांक-21जी 2233चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

Home / Katni / लाइम स्टोन खदान हादसा: मजदूर की मौत पर खदान संचालक दोषी, दर्ज हुआ मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो