script#Dhanteras  रोज गोल्ड, लाइट वेट ज्वेलरी से सजा सराफा बाजार … | Expect a good buy in bullion in Dhanteras | Patrika News
कटनी

#Dhanteras  रोज गोल्ड, लाइट वेट ज्वेलरी से सजा सराफा बाजार …

धनतेरस में एक करोड़ से अधिक के व्यापार का अनुमान, व्यापारियों को पर्व का इंतजार

कटनीOct 23, 2019 / 12:34 pm

mukesh tiwari

Expect a good buy in bullion in Dhanteras

बाजार में आए डायमंड सेट।

कटनी. रोज गोल्ड और लाइट वेट गोल्ड ज्वेलरी के साथ चांदी की मूर्तियों से शहर के सराफा के शोरूम सज गए हैं। धनतेरस में व्यापारियों को अच्छी धन वर्षा की संभावना है और इसके चलते पर्व से पहले ही शोरूमों मेंं ज्वेलरी की नई वैरायटी मंगाई गई है। इस वर्ष सराफा बाजार को एक धनतेरस पर्व पर एक करोड़ से अधिक के व्यापार की उम्मीद है और इसके चलते अब व्यापारियों को पर्व का इंतजार है। धनतेरस पर सोना, चांदी, डायमंड खरीदने की परंपरा रही है। वहीं पिछले वर्षों में डायमंड की मांग भी बढ़ी है। इसको लेकर इस बार बाजार में टू इन वन डायमंड कलर स्टोन ज्वेलरी विशेष रूप से मंगाई गई है। इसके अलावा डायमंड सेट के साथ ही लाइट वेट गोल्ड सेट बाजार में उपलब्ध कराए गए हैं। लाइट वेट ज्वेलरी की खासियत यह है कि 12 से 13 ग्राम के आभूषण होने के बाद देखने में उनका वजन अधिक लगता है और इनकी कीमत 45 हजार रुपये से शुरू है। रोज गोल्ड ज्वेलरी में भी रिंग, टॉप्स, पेंडिट 15 हजार की कीमत से बाजार में उपलब्ध कराए गए हैं।

VIDEO- जब मोबाइल चोर ने कहा,पकड़ ही लिया है तो लगाओ डायल-100 को फोन…
लक्ष्मी गणेश प्रतिमाओं भी विशेष वैरायटी
सराफा बाजार मेंं धनतेरस को लेकर चांदी के सिक्कों के साथ ही भगवान लक्ष्मी गणेश की चांदी की भी आकर्षक प्रतिमाएं उपलब्ध हैं। पर्व में मांग को देखते हुए 500 रुपये की कीमत से लेकर 50 हजार रुपये तक की कीमत में प्रतिमाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा आकर्षक चांदी की थालियां, सोने व चांदी के नोट सहित अन्य समाग्री धनतेरस में बाजार में उपलब्ध रहेगी।
इनका कहना है…
शहर में डायमंड ज्वेलरी की मांग बढ़ी है। इसके चलते धनतेरस पर उसकी विशेष वैरायटी उपलब्ध है। रोज गोल्ड व लाइट वेट ज्वेलरी भी मध्यमवर्गीय परिवारों की मांग के अनुसार शोरूमों में उपलब्ध है।
विक्की डागा, संचालक समदडिय़ा शोरूम

धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदने की परंपरा पुरानी है। जिसको लेकर व्यापारी पहले से ही तैयारी कर लेते हैं। पर्व पर एक करोड़ से अधिक की खरीदी का अनुमान है।
विष्णु सोनी, अध्यक्ष सराफा एसोसिएशन

Home / Katni / #Dhanteras  रोज गोल्ड, लाइट वेट ज्वेलरी से सजा सराफा बाजार …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो