scriptहार्टअटैक से किसान की मौत, परिजनों ने कहा बैंक के नोटिस ने ले ली जान | Farmer's death heart attack, relatives said bank notice took life | Patrika News
कटनी

हार्टअटैक से किसान की मौत, परिजनों ने कहा बैंक के नोटिस ने ले ली जान

29 फरवरी को सहकारी बैंक ने एक लाख कर्ज अदायगी का दिया था नोटिस, 2 मार्च को तबियत बिगड़ी और हो गई किसान की मौत.

कटनीMar 04, 2020 / 08:08 am

raghavendra chaturvedi

The relatives standing outside the PM room, taking the dead body of the farmer.

किसान का शव लेने उमरियापान पीएम कक्ष के बाहर खड़े परिजन.

कटनी. उमरियापान में किसान रोहणी प्रसाद चौरसिया की मौत के बाद सहकारी बैंक प्रबंधन बैकफुट पर है। परिजनों का आरोप है कि सहकारी बैंक उमरियापान शाखा से किसान को एक लाख सात हजार 55 रुपये एक सप्ताह में जमा करने का नोटिस 29 फरवरी को दिया गया। नोटिस मिलने के बाद से ही रोहणी घर में परेशान रहते थे। दो मार्च को उनकी तबियत अचानक बिगड़ी और इलाज के लिए उमरियापान अस्पताल से जिला अस्पताल कटनी ले जाए जाने के दौरान मौत हो गई। किसान की मौत के बाद राजनीति भी तेज हो गई है। शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद हिमांद्री सिंह के प्रतिनिधि पद्मेश गौतम ने कलेक्टर को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। कलेक्टर एसबी सिंह ने एसडीएम को जांच के निर्देश दिए हैं।
किसान के शव का पीएम करने वाले उमरियापान के बीएमओ डॉ. राजेश केवट बताते हैं कि रोहणी प्रसाद के शव का पोस्टमार्टम 3 मार्च को किया गया। उनकी मौत हार्टअटैक से हुई है। वहीं मामले की जांच कर रहे एसडीएम सपना त्रिपाठी का कहना है कि मार्च क्लोजिंग में लक्ष्य पूर्ति को ध्यान में रखते हुए बैंक से कई लोगों को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस सामान्य प्रक्रिया के तहत जारी हुइआ है जो किसान रोहणी सहित अन्य लोगों को बीते वर्षों के दौरान भी जारी हुआ है। किसान की मौत मामले की जांच कर रहे हैं।
कर्जमाफी में शामिल नहीं था भूकंप ऋण
किसान रोहणी प्रसाद चौरसिया को एक लाख कर्ज अदायगी का नोटिस देने वाले जिला सहकारी बैंक जबलपुर शाखा उमरियापान के कर्मचारी बताते हैं कि किसान ने 1997 में भूकंप के बाद मकान निर्माण के नाम पर कर्ज लिया था। भूकंप का कर्ज इस बार कर्जमाफी में शामिल नहीं था।

Home / Katni / हार्टअटैक से किसान की मौत, परिजनों ने कहा बैंक के नोटिस ने ले ली जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो