scriptसरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से कालाबाजारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार | Father and son arrested for black marketing at government cheap shops | Patrika News
कटनी

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से कालाबाजारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

-कटनी के शिवनगर से पुलिस ने किया गिरफ्तार

कटनीMar 03, 2021 / 02:13 pm

Ajay Chaturvedi

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के माल की कालाबाजारी (प्रतीकात्मक फोटो)

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के माल की कालाबाजारी (प्रतीकात्मक फोटो)

कटनी. सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से कालाबाजारी करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तार उनके शिवनगर स्थित आवास से की गई है।

जानकारी के मुताबिक कलेक्ट्रेट प्रियंक मिश्रा ने कैमोर नगर की तीनों सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के प्रबंधक, विक्रेता शिवनगर निवासी राजेश मिश्रा व मनोज मिश्रा को उचित मूल्य की राशन सामग्री में हेराफेरी कर गबन और धोखाधड़ी करने की शिकायत मिलने पर जांच के लिए दल गठित किया था। जांच दल की रिपोर्ट में पिता पुत्र पर लगाए गए आरोपों की पुष्टि होने पर कैमोर टीआई अरविंद जैन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता-पुत्र के विरुद्ध शासकीय राशि के गबन के तीन आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उपनिरीक्षक एनएल परस्ते, आरक्षक प्रेम शंकर पटेल, अतुल तिवारी, चंद्रिका शुक्ला, भावना तिवारी, राजकुमार तिवारी के साथ मिलकर दोनों को शिवनगर से गिरफ्तार कर लिया।
जांच टीम ने पाया कि पिता-पुत्र मिलकर तीन शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के कुल 21 लाख 57 हजार पांच सौ 28 रुपये के मूल्य के गेहूं, चावल, शक्कर, नमक, कैरोसीन और दाल का वितरण न कर धोखाधड़ी हेराफेरी कर गबन किया। जांच दल की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक कटनी मयंक अवस्थी ने आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के आदेश दिए जिसके आधार पर टीआई कैंमोर ने गिरफ्तारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। कलेक्टर के स्तर से गठित जांच दल में नायब तहसीलदार जितेंद्र पटेल, सहायक आपूर्ति अधिकारी विजयराघवगढ़ रविकांत ठाकुर, वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक केडी सिंह शामिल थे।

Home / Katni / सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से कालाबाजारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो