scriptहड़ताली कर्मचारियों पर भड़के वित्तमंत्री, वीडियो में देखें क्या बोले | Finance Minister slapped on job assistants | Patrika News
कटनी

हड़ताली कर्मचारियों पर भड़के वित्तमंत्री, वीडियो में देखें क्या बोले

रोजगार सहायकों पर भड़के वित्तमंत्री

कटनीMay 18, 2018 / 07:47 pm

raghavendra chaturvedi

Finance Minister slapped on job assistants

रोजगार सहायकों पर भड़के वित्तमंत्री

कटनी/स्लीमनाबाद. प्रदेश सरकार के वित्तमंत्री व कटनी जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया ने रोजगार सहायकों से कहा कि हड़ताल करोगे तो हटाकर दूसरी भर्ती कर लेंगे। शुक्रवार को वित्तमंत्री जयंत मलैया कटनी जिले के स्लीमनाबाद में खेल मैदान का लोकार्पण करने पहुंचे थे। इसी दौरान स्थानीय रोजगार सहायकों ने नियमितिकरण व दूसरे मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देखते ही मंत्री मलैया भड़क गए। उन्होंने दो टूक कहा पहले हड़ताल समाप्त कर दो फिर आगे बात होगी। उन्होंने हड़ताली रोजगार सहायकों से कहा हमने आपके वेतन में 2000 रुपये की बढ़ोतरी कर गलती की है क्या? अब आप हड़ताल कर कर रहे तो हम आपको हटाकर नई भर्ती कर लेंगे। बतादें कि प्रदेशभर में रोजगार नियमितिकरण की मांग को लेकर 15 मई से कलमबंद हड़ताल पर हैं। वित्तमंत्री जयंत मलैया के बयान के बाद बहोरीबंद ब्लॉक के रोजगार सहायक संघ अध्यक्ष दीपक दुबे ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांग नही मान लेती है। तब तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों से रोजगार सहायक ईमानदारी से सेवाएं दे रहे हैं। इसके बाद भी उनकी मांगों पर प्रदेश सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है।
जिले के प्रभारी मंत्री जयंत मलैया दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को स्लीमनाबाद पहुंचे थे। इससे एक दिन पहले विकास यात्रा में उन्होंने कटनी में ट्रामा सेंटर का लोकार्पण किया और सुरम्य पार्क के जीर्णोद्धार का शिलान्यास किया। गुरुवार को पूरे दिन कटनी में प्रभारी मंत्री का दौरा कार्यक्रम तय था। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।
शहर को मेडिकल कॉलेज पर राज्यमंत्री पाठक ने गुपचुप तरीके से की सीएम से बात, वित्तमंत्री ने माना गांव में रात बिताने सीएम के निर्देश का नहीं हुआ पालन
सत्ता और संगठन के बीच तालमेल बैठाने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो साल पहले मंत्रियों को प्रभार वाले जिले के गांव में रात बिताने और कार्यकर्ताओं की बात सुनने के निर्देश दिए थे। पत्रकारवार्ता में एक सवाल के जवाब में जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश सरकार के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने माना कि दो साल के दौरान उन्होंने कटनी के गांव में रात नहीं बिताई। उन्होने बताया कि इंदौर का भी प्रभार उनके पास है और दमोह में भी समय देना पड़ता है। इस कारण कटनी में रात नहीं बिताई। केंद्र सरकार द्वारा आम बजट में मध्यप्रदेश के खजुराहो, सतना और दमोह संसदीय क्षेत्र के बीच एक मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा के बाद जिले के मंत्री संजय पाठक द्वारा कटनी में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए प्रभावी तरीके से बात नहीं रखने के सवाल पर राज्यमंत्री संजय पाठक ने बताया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात की थी। इसमें कटनी रेलवे जंक्शन, रेल व सड़क नेटवर्क बेहतर होने से यहां मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखी थी। मंत्री पाठक ने कहा कि जरुरी नहीं कि मांग रखने की बात मीडिया में नहीं आई तो हमने मांग नहीं रखी। पत्रकारवार्ता में महापौर शशांक श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। सवालों ने जवाब में बताया गया कि कटनी नदी पुल निर्माण में विलंब के लिए चीफ इंजीनियर से बात की जाएगी। रेत के अवैध खनन पर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। आने वाले चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा शिवराज सिंह चौहान के होने के सवाल पर वित्तमंत्री ने कहा कि भाजपा में संगठन चुनाव लड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो