scriptमैदान में अव्यवस्थाओं का अंबार, जिम्मेदारों को नहीं सरोकार, ये हैं हालात | Forester Playground's katni condition worsened | Patrika News
कटनी

मैदान में अव्यवस्थाओं का अंबार, जिम्मेदारों को नहीं सरोकार, ये हैं हालात

कमरे का दरवाजा टूटा होने से असुरक्षित सामग्री, एंगल लगने का भी बना रहता है डर, खेल विभाग नहीं दे रहा मरम्मत पर ध्यान

कटनीApr 22, 2019 / 11:56 am

balmeek pandey

Forester Playground's katni condition worsened

Forester Playground’s katni condition worsened

कटनी. सेहत संवारने फारेस्टर प्लेग्राउंड पहुंचने वाले खिलाडिय़ों और शहर के लोगों की हॉकी मैदान में प्रवेश करते समय और बाहर निकलते समय जान सांसत में रहती है। इसकी मुख्य वजह है प्रवेश द्वार पास निकला हुआ एंगल। एंगल के कारण यहां से किसी तरह दुबककर खिलाड़ी निकलते हैं, ताकि चोटिल न हों। खिलाडिय़ों की मानें तो कई बार वह कपड़ा में फंस जाता है या फिर चोट लग जाती है। इसके अलावा जर्जर दीवार के कारण भी हादसे का भय बना रहता है। अव्यवस्थाओं से दोनों मैदान घिरे हुए हैं, लेकिन इसे ठीक कराने के लिए खेल विभाग और जिला प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा। दो साल पहले मैदान के जीर्णाेद्धार कार्ययोजना बनीं। नगर निगम से छीनकर मैदान को खेल विभाग के सुपुर्द करा दिया गया, लेकिन अभी तक सुधार की दिशा में पहल शुरू नहीं हुई।

सामग्री गायब होने का रहता है भय
हॉकी मैदान में प्रवेश करने से पहले एक छोटा सा कमरा बना हुआ है, जिसमें खिलाड़ी खेल सामग्री रखते हैं। यहां पर योग करने वाले दल द्वारा भी मैट आदि सामग्री को रख दिया जाता है। पिछले कुछ दिनों से कमरे का दरवाजा एकदम क्षतिग्रस्त हो गया है। इससे खिलाडिय़ों की खेल सामग्री असुरक्षित रहती है। इस दिशा में भी खेल विभाग द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही।

व्यवस्था के साथ असुविधा
शहर में एक मात्र खेल मैदान है। यहां पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग योग, एक्सरसाइज, खेल के लिए खिलाड़ी पहुंचते हैं। ऐसे में यहां पर हर समय खिलाडिय़ों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इतनी भीषण गर्मी में पेयजल तक की व्यवस्था नहीं है। विभाग और प्रशासन एक हैंडपंप तक मुहैया नहीं करा पा रहा। इतना ही नहीं प्रसाधन तक की सुविधा नहीं है, ऐसे में साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि खेल सुविधाओं को लेकर खेल विभाग व जिला प्रशासन कितना गंभीर है।

इनका कहना है
फारेस्ट खेल मैदान का जीर्णाेद्धार होना है। विभाग द्वारा फाइल पीएस के पास भेजी गई है। खेल विभाग और पीआइयू से निर्माण कार्य के लिए बात चल रही है। शीघ्र ही मैदान की दशा सुधारने प्रयास किए जाएंगे।
विजय भार, जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी।

Home / Katni / मैदान में अव्यवस्थाओं का अंबार, जिम्मेदारों को नहीं सरोकार, ये हैं हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो