scriptलोकार्पण के इंतजार में शुरू नहीं हो पा रहा बालिका छात्रावास | Girls hostel is unable to start waiting for release | Patrika News
कटनी

लोकार्पण के इंतजार में शुरू नहीं हो पा रहा बालिका छात्रावास

-शासकीय तिलक महाविद्यालय में एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है बालिका छात्रावास
 

कटनीFeb 24, 2020 / 09:53 am

dharmendra pandey

Girls hostel

तिलक महाविद्यालय में बना महिला छात्रावास।

कटनी. शासकीय तिलक महाविद्यालय में लगभग 8 साल बाद बनकर तैयार हुए छात्रावास को चालू कराने के लिए लोकार्पण का इंतजार करना है। लोकार्पण नहीं होने की वजह से महाविद्यालय में पढऩे वाली छात्राओं को छात्रावास में रहने की सुविधा नहीं मिल पा रही है। प्रबंधन लापरवाही बरत रहा है। सरकारी महाविद्यालय में दूर-दराज से पढ़ाई करने आने वाली छात्राओं को छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने सुविधा मिले। इसके लिए शासकीय तिलक महाविद्यालय में यूजीसी के अंतर्गत आने वाली 11वीं और 12वीं योजना से क्रमश: 60-60 लाख रुपये की राशि जारी की गई। राशि मिलने के बाद मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल ने काम शुरू कराया। करीब 8 साल बाद छात्रावास बनकर तैयार हुआ। निर्माण एजेंसी ने भवन को महाविद्यालय प्रबंधन के सुपुर्द किया।

52 सीटर बना है छात्रावास
1 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने छात्रावास में 50 से अधिक छात्राओं को रहने की सुविधा मिलेगी। इसमें सभी वर्ग की छात्राएं रहकर पढ़ाई कर सकती है। दो मंजिला बने इस भवन में 25 कमरे प्रथम व इतने ही कमरे द्वितीय तल में बनाए गए हैं।

नहीं हुई फर्नीचर की भी व्यवस्था
15 दिन से बनकर तैयार हुए बालिका छात्रावास में फर्नीचर की व्यवस्था कराने को लेकर महाविद्यालय प्रबंधन लापरवाह बना हुआ है। भवन सुपुर्द होने के बाद उसमें रहने के लिए पलंग, आलमारी सहित अन्य जरूरी फर्नीचर की खरीदी अब तक नहीं हो पाई है। प्रबंधन उदासीन बना हुआ है।


महाविद्यालय परिसर में बनाए गए छात्रावास का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। निर्माण एजेंसी ने भवन को महाविद्यालय के हैंडओवर कर दिया है। जल्द ही इसे चालू कराया जाएगा।
्डॉ. सुधीर खरे, प्राचार्य, शासकीय तिलक महाविद्यालय।

Home / Katni / लोकार्पण के इंतजार में शुरू नहीं हो पा रहा बालिका छात्रावास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो