एनक्यूएएस टीम को जानकारी देते मास्क लगाना भूले सीएस

- जिला अस्पताल पहुंची नेशनल क्वॉलिटी एश्योरेंस स्टैण्डर्ड की टीम, मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ इलाज के दौरान अपनाई जाने वाली गुणवत्ता का लिया जायजा.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 02 Jul 2020, 09:06 PM IST

कटनी. जिला अस्पताल में मरीजों को इलाज के दौरान कैसी सेवाएं मिल रही है। मरीजों को क्या सुविधा दी जा रही है। यहां उपलब्ध संसाधनों की स्थिति क्या है और उपयोगिता कैसी है। इंफेक्शन कंट्रोल और गुणवत्ता युक्त इलाज के लिए क्या हो रहा है। इन बातों का अध्ययन करने बुधवार को नेशनल क्वॉलिटी एश्योरेंस स्टैण्डर्ड की दो सदस्यीय टीम जिला अस्पताल पहुंची।

टीम के वरिष्ट नेत्र विशेषज्ञ डॉ. अरूण त्रिवेदी और सपना सोनी अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला अस्पताल में सेवाएं देने वाले स्टॉफ से चर्चा की। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा और अन्य चिकित्सकों ने जिला अस्पताल में मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

खासबात यह है कि एक जुलाई को जिला अस्पताल पहुंची नेशनल क्वॉलिटी एश्योरेंस स्टैण्डर्ड (एनक्यूएएस) के सदस्यों द्वारा जांच की जा रही बिंदु में उच्चाधिकारियों से मिले निर्देशों के पालन का अध्ययन भी शामिल था। इस बीच सदस्यों को अस्पताल के बारे में जानकारी देने के दौरान सिविल सर्जन (सीएस) डॉ. यशवंत वर्मा मास्क लगाना ही भूल गए।

बिना मास्क की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई तो नागरिकों ने कहा कि एनक्यूएएस की टीम अस्पताल को हर मानकों में सही ठहराती है तो आर्थिक लाभ होगा। इससे जिले में चिकित्सकीय सुविधाएं बेहतर होगी। ऐसे में टीम के निरीक्षण के दौरान जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned