scriptनवरात्र पर्व के स्वागत में गुलजार बाजार, उमड़ी ग्राहकों की भीड़ | Gulzar Bazaar in welcome of Navratri festival | Patrika News
कटनी

नवरात्र पर्व के स्वागत में गुलजार बाजार, उमड़ी ग्राहकों की भीड़

व्यापारियों ने कहा खरीददारी से मजबूत होगा बाजार.

कटनीOct 17, 2020 / 11:49 am

raghavendra chaturvedi

navratri.jpg

कटनी. नवरात्र पर्व शनिवार से शुरू हो रहा है। तैयारी में बाजार में खरीददारी का दौर शुरू हो गया है और बाजार गुलजार है। शुक्रवार को नवरात्र उत्सव मनाने वाले मंडलियों ने मां दुर्गा की प्रतिमा कलाकारों से लेकर अपने-अपने स्थान के लिए रवाना हुए। घरों में मां की अराधना करने वाले भक्तजन शुक्रवार देरशाम तक पूजा सामग्री और अन्य सामग्रियों की खरीददारी करते रहे।

शुक्रवार को पूरे दिन पूजा-अर्चना के सामान के साथ व व्रत के दौरान इस्तेमाल होने वाली खाद्य सामग्री के लिए मां के भक्तों ने जमकर खरीदारी की। पितृ पक्ष व अधिमास के बाद दुकानदारों को अब बाजार के पटरी पर लौटने की उम्मींद दिख रही है।

माता की मूर्ति, चुनरी, पोशाक के अलावा व्रत के सामान की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ रही। सुभाष चौक, स्टेशन रोड, झंडा बाजार, सराफा बाजार, शेर चौक, घंटाघर और शहर के दूसरे बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ रही।
दुकानदारों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बीच आठ माह से बाजार में उदासी का माहौल रहा। अब उम्मींद है कि नवरात्रि पर्व से बाजार में रौनक लौटेगी और बाजार में मजबूती आएगी।

नगर निगम के स्वच्छता मित्रों ने नवरात्रि पर्व की तैयारियों के बीच एक दिन पहले शुक्रवार को देवस्थलों के आसपास विशेष सफाई अभियान चलाया। मां जालपा देवी मंदिर परिसर, विवेकानंद वार्ड स्थित खेरमाई माता मंदिर के आसपास, बाबा नारायण शाह वार्ड स्थित देवी दास मंदिर सहित देवालयों के आसपास झाडू लगाकर सफाई का कार्य किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो