एक दिन लिया था अवकाश, 16 दिन बाद भी स्कूल नहीं पहुंचे हेडमास्टर, सहायक शिक्षक

-जनपद शिक्षा केंद्र रीठी के शासकीय प्राथमिक शाला अमगवां और शासकीय माध्यमिक शाला गुरुजीकला का मामला

-स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदार बोले ऐसी नहीं कोई जानकारी

 

कटनी. प्राथमिक शाला अमगवां के सहायक शिक्षक और माध्यमिक शाला गुरुजीकला के हेडमास्टर एक दिन का अवकाश लिया और 16 दिन बाद भी स्कूल नहीं पहुंचे। जिले के जनपद शिक्षा केंद्र रीठी के दो स्कूल में शिक्षकों की इस मनमानी पर विभाग के उच्चाधिकारियों ने भी ध्यान नहीं दिया। जिला शिक्षा अधिकारी बताते हैं कि उन्हे 16 दिन से स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।
जानकारी के मुताबिक जनपद शिक्षा केंद्र रीठी के गुरुजीकला संकुल अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला अमगवां और माध्यमिक शाला गुरुजीकला से दो शिक्षक 16 दिन से स्कूल नहीं आ रहे हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। यहां शासकीय प्राथमिक शाला में बद्री सिंह सहायक शिक्षक और माध्यमिक शाला में छोटेलाल सिंह हेडमास्टर के पद पर पदस्थ हैं। 28 जनवरी को हेडमास्टर छोटेलाल सिंह स्कूल नहीं आए, जबकि सहायक शिक्षक बद्री सिंह इस दिन स्कूल में उपस्थित थे। 29 जनवरी का दोनों लोगों ने अवकाश लिया। इसके बाद से स्कूल नहीं आए। दोनों को स्कूल से अनुपस्थित हुए 16 दिन से अधिक समय हो गया है और अब तक स्कूल नहीं आने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

-सहायक शिक्षक बद्री ङ्क्षसह और हेडमास्टर छोटेलाल सिंह ने 29 जनवरी का अवकाश लिया था। इसके बाद से स्कूल नहीं आ रहे है। हर दिन की उनकी अनुपस्थिति दर्ज हो रही है। दोनों लोग कहा है, इसके बारे में पता लगवाया जा रहा है।
सीबी दुबे, संकुल प्राचार्य, गुरुजीकला।


-स्कूल में 16 दिन से शिक्षक नहीं आ रहे है। इस संबंध में स्कूल प्राचार्य, संकुल प्राचार्य, बीइओ और बीआरसी को जानकारी देनी थी, लेकिन उनके द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है। मामले का पता लगवाता हूं। जानकारी नहीं देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
बीबी दुबे, जिला शिक्षाधिकारी।

dharmendra pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned