scriptयहां अस्पताल के अंदर कूलर से गायब हो गई मोटर…पढि़ए खबर | Health facilities not found in hospital | Patrika News
कटनी

यहां अस्पताल के अंदर कूलर से गायब हो गई मोटर…पढि़ए खबर

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तेवरी में मरीजों को नहीं मिल पा रहा सेवाओं का लाभ, डॉक्टर की भी नहीं सुविधा

कटनीJun 04, 2018 / 11:45 am

mukesh tiwari

Health facilities not found in hospital

Health facilities not found in hospital

कटनी. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तेवरी में शासन की स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ क्षेत्रीय जनता को नहीं मिल पा रहा है। तीन माह पूर्व एक चिकित्सक की पदस्थापना की गई थी लेकिन वे भी ज्वाइनिंग करने के बाद से केन्द्र नहीं आए हैं, जिसके चलते लोग इलाज के लिए भटकने को मजबूर हैं। स्थानीय जनों ने बताया कि तेवरी से दो दर्जन से अधिक गांव जुड़े हुए हैं और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आश्रित हैं। स्थानीय जनों ने बताया कि तीन साल बाद तीन माह पूर्व एक डॉक्टर की पदस्थापना हुई थी लेकिन उन्होंने भी कुछ दिन बाद आना बंद कर दिया है। जिसके चलते नर्सिंग स्टॉफ के भरोसे लोगों का इलाज हो रहा है। लोगों ने बताया कि गर्मी में स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाली प्रसूताओं के लिए गांव के युवा जन सेवा समिति व डायमंड क्रिकेट क्लब के सदस्यों ने मिलकर कूलर का सुधार कार्य कराया था। कुछ दिन बाद ही अस्पताल से कूलर की कोई मोटर की चोरी करके ले गया और गर्मी में आज भी महिलाएं पंखों के सहारे गर्म हवाओं के थपेड़े खाने का मजबूर हैं। मोटर की चोरी होने की जानकारी स्टॉफ को भी नहीं लगी, जिसके चलते भर्ती होने वाले मरीजों की सुरक्षा को लेकर भी लोग चिंतित हैं।
विधायक ने ली थी बैठक
तेवरी निवासियों ने बताया कि लगभग छह माह पूर्व क्षेत्रीय विधायक सौरभ सिंह, सीएमएचओ ने रोगी कल्याण समिति की बैठक स्वास्थ्य केन्द्र में ली थी। जिसमें मरीजों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था कराने के साथ ही सप्ताह में तीन दिन डॉक्टर की पदस्थापना कराने को कहा गया था। साथ ही बाउंड्रीवाल, गेट, लाइट, किचन शेड का निर्माण कराने का निर्णय लिया गया था लेकिन आज तक केन्द्र में कोई सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई और न ही निरीक्षण करने के लिए अधिकारी ही मौके पर आते हैं। लोगों ने बताया कि दिनभर स्वीपरों के भरोसे ही अस्पताल की सुरक्षा रहती है।
इनका कहना है…
अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को मौके पर भेजा जाएगा और जांच कराई जाएगी। जो भी सुविधाएं हो सकेंगी प्राथमिक स्वास्थ्य में उपलब्ध कराई जाएंगी।
डॉ. एसके शर्मा, प्रभारी सीएमओ कटनी

Home / Katni / यहां अस्पताल के अंदर कूलर से गायब हो गई मोटर…पढि़ए खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो