scriptरेमडेसिविर इंजेक्शन में जबलपुर से डिमांड अनुरूप सप्लाई नहीं, बढ़ी परेशानी | ignore demand supply from Jabalpur in Remdesivir injection | Patrika News
कटनी

रेमडेसिविर इंजेक्शन में जबलपुर से डिमांड अनुरूप सप्लाई नहीं, बढ़ी परेशानी

जिला अस्पताल में कम नहीं हो रही मरीजों की दिक्कतें, सोमवार को 96 मरीजों को लगा रेमडेसिविर इंजेक्शन, 40 इंजेक्शन ही शेष.- शहर के 7 निजी अस्पतालों को आठ दिन में 825 इंजेक्शन की आपूर्ति.

कटनीMay 04, 2021 / 08:14 am

raghavendra chaturvedi

covid-19 Ward at District Hospital

जिला अस्पताल स्थित कोविड-19 वार्ड.

कटनी. रेमडेसिविर इंजेक्शन आपूर्ति के मामले में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं जबलपुर से लगातार कटनी की जरूरतों की अनदेखी की जा रही है। सोमवार को ही कटनी में 96 मरीजों को इंजेक्शन लगा। इस बीच यहां 40 इंजेक्शन ही शेष रहा। इससे पहले जबलपुर से औसतन 48 इंजेक्शन प्रतिदिन की आपूर्ति हो रही है।

जिला अस्पताल में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर बताते हैं कि जबलपुर से कटनी अस्पताल में जरूरत अनुसार इंजेक्शन की आपूर्ति नहीं किए जाने से इलाजरत मरीजों को इंजेक्शन की समस्या बनी हुई है।

इस बीच शहर के सात निजी अस्पतालों को आठ दिन में 825 इंजेक्शन की आपूर्ति हुई। इसमें चांडक हॉस्पिटल को 173, धर्मलोक हॉस्पिटल को 266, एमजीएम को 206, बीएमसी हॉस्पिटल को 94, सीजी नर्सिंग होम को 23, मां लक्ष्मी हॉस्पिटल को 55 और पुष्पांजलि हॉस्पिटल को 8 इंजेक्शन की आपूर्ति शामिल है।

जिला अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. दिनेश बड़ोरा बताते हैं कि जिला अस्पताल में सोमवार को 181 मरीज भर्ती रहे। यहां 96 मरीजों को इंजेक्शन लगा, 40 का स्टॉक शेष है। हम जबलपुर जेडी ऑफिस को लगातार पत्र लिख रहे हैं कि जरूरत अनुसार इंजेक्शन दिया जाए।

804 नमूनों की जांच में 138 नए संक्रमित, 159 स्वस्थ हुए
कटनी. कोरोना के 138 नए संक्रमित सोमवार को 804 नमूनों की जांच में सामने आए। बीते चौबीस घंटे के दौरान 159 मरीज स्वस्थ हुए। कोरोना को मात दी। इसके साथ ही मई माह में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 514 और कोरोना काल में स्वस्थ होने वालों की संख्या 6 हजार 389 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों के अनुसार इन चौबीस घंटों के दौरान 3 लोग कोरोना से जिंदगी हार गए। मई माह में 7 और पूरे कोरोना काल में 43 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। सोमवार तक 138 नए पॉजिटिव के साथ ही जिलेभर में एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार एक सौ पांच रही। पूरे कोरोना काल में सामने आने वाले मरीजों की संख्या 7 हजार 537 है।

Home / Katni / रेमडेसिविर इंजेक्शन में जबलपुर से डिमांड अनुरूप सप्लाई नहीं, बढ़ी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो