scriptइस शहर में यूं खुलेआम होती है वाहन चालकों से वसूली, देखकर लोग हैरान | Illegal Recovery: Traffic Police, Heavy Vehicles, No Entry, Helmet | Patrika News
कटनी

इस शहर में यूं खुलेआम होती है वाहन चालकों से वसूली, देखकर लोग हैरान

यातायात पुलिस कर्मी रुपये लेते कैमरे में हुआ कैद

कटनीJan 19, 2020 / 06:09 pm

sudhir shrivas

अवैध वसूली

अवैध वसूलीः

कटनी। अनुशासन और कानून का पालन कराने वाली जिला पुलिस की दो अलग-अलग स्थानों की ये तस्वीरें पत्रिका टीम ने कैमरे में कैद कीं। इन तस्वीरों से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस कितनी संजीदा है। पहली तस्वीर मिशन चौक की हैं। शहर में भारी वाहन प्रवेश न करें, इसके लिए मिशन चौक पर ट्रैफिककर्मी हरदम मौजूद रहते लेकिन यहां से गुजरने वाले वाहन चालक बिना हिसाब किए नहीं जा सकते हैं।

नो एंट्री में प्रवेश करते वाहन चालक से वसूली

शनिवार की सुबह एक वाहन चांडक चौक से मिशन चौक की तरफ जा रहा था। उसे ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिककर्मी ने रोक लिया। इसके बाद चालक ने कुछ रुपये निकाले। मु_ी बंद कर ट्रैफिककर्मी के हाथ में थमाया। मौके की नजाकत को देखते हुए यातायातकर्मी ने भी उसे ले लिया और जाने दिया।

इन्हें नहीं नियम की फिक्र

 

एक अन्य तस्वीर फारेस्टर खेल मैदान के पास की है। शहर में सडक़ सुरक्षा सप्ताह को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। सात दिन तक चलने वाले इस अभियान के तहत आमजन से सडक़ पर चलने के दौरान यातायात नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है, लेकिन खुद नियमों का पालन करने को तैयार नहीं है। शनिवार को एक बाइक पर तीन पुलिसकर्मी सवार थे। इस दौरान वाहन चला रहे पुलिस कर्मी ने हेलमेट भी नहीं लगा रखा था।

इनका कहना है -अवैध वसूली के संबंध में जानकारी मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। – अंजू लकड़ा, प्रभारी यातायात

Home / Katni / इस शहर में यूं खुलेआम होती है वाहन चालकों से वसूली, देखकर लोग हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो